X close
X close
Indibet

संजय मांजरेकर ने चुनी इस दशक की बेस्ट टेस्ट XI, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 28, 2020 • 13:47 PM View: 318

भारतीय के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इस दशक की अपनी पसंदीदा टेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

उन्होंने इस टीम में बतौर ओपनर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज एलेस्टर कुक को जगह दी है। दूसरे ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को  जगह मिली है। 

Trending


इस प्लेइंग इलेवन में तीसरे स्थान पर वर्तमान भारतीय कप्तान और वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस प्लेइंग इलेवन में चौथे स्थान पर मौजूद है। इस टीम में पांचवे स्थान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को जगह मिली है और वहीं इस टीम के कप्तान भी चुने गए है। 

मांजरेकर की इस टीम में छठे स्थान की बात करे तो इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने यहां अपनी पकड़ बनाई है। सातवें स्थान पर टीम के विकेटकीपर के तौर पर न्यूजीलैंड के बिजे वॉटलिंग मौजूद है। 

इस टीम में गेंदबाजों की बात करे तो इसमें तीन तेज गेंदबाजों को जगह मिली है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 8वें, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 9वें और इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 10वें स्थान पर मौजूद है। 

संजय मांजरेकर की इस टीम में एकमात्र स्पिनर को जगह मिली है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन का नाम दर्ज है। 

संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई इस दशक की टेस्ट इलेवन कुछ ऐसी दिखती है :

एलेस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स, बिजे वॉटलिंग, पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स एंडरसन, नाथन लॉयन, नाथन लॉयन


 
Article