X close
X close
Indibet

VIDEO : संजू सैमसन ने जिताया मैच! नहीं तो हार पक्की थी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में बेशक संजू सैमसन बल्ले से फ्लॉप रहे लेकिन मैच के आखिरी ओवर में उन्होंने जो किया उसने फैंस का दिल जीत लिया।

By Shubham Yadav July 23, 2022 • 09:14 AM

भारत के खिलाफ त्रिनिदाद में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सामने 309 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य था लेकिन युवा कैरेबियाई टीम ने हार नहीं मानी और आखिरी ओवर तक लक्ष्य का पीछा किया लेकिन आखिरी ओवर में जो कुछ हुआ उसे देखकर आप संजू सैमसन की तारीफ करेंगे। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम के लिए बुरा फील करेंगे।

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 15 रन चाहिए थे। मोहम्मद सिराज पर आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी थी, लेकिन इस ओवर में एक समय सिराज के हाथ-पांव फूलने लगे थे क्योंकि रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे थे। वो तो भला है विकेट के पीछे संजू सैमसन थे और उन्होंने अपनी कीपिंग से ना सिर्फ मैच बचा लिया बल्कि बैटिंग के फ्लॉप शो को भी इस शानदार कीपिंग से भुलाने का काम किया। 

Trending


अब आप कहेंंगे कि आखिर संजू ने मैच कैसे जिता दिया तो चलिए आपको समझाते हैं। दरअसल, आखिरी ओवर में जब 15 रन चाहिए थे तो इस ओवर की तीसरी गेंद पर, शेफर्ड ने चौका लगा दिया और अब वेस्टइंडीज ने पहली चार गेंदों में सात रन बना लिए थे, अंतिम दो में 8 और रनों की आवश्यकता थी। अगली गेंद पर सिराज ने शेफर्ड को लेग साइड की ओर जाते देखा और इसलिए उन्होंने अपनी लाइन को भी लेग साइड पर कर लिया लेकिन शेफर्ड हट गए और ऐसा लगा कि ये बॉल वाइड के पांच रन के लिए चली जाएगी।

अगर ये वाइड का पंजा हो जाता तो आखिरी गेंद पर समीकरण तीन रन पर आ जाता। लेकिन विकेटकीपर सैमसन ने विकेट के पीछे जो फुर्ती दिखाई उसने ना सिर्फ चार रन बचाए बल्कि टीम इंडिया को मैच भी जिता दिया। उन्होंने अपनी बाईं ओर एक शानदार जम्प लगाया और वेस्टइंडीज को पांच नहीं बल्कि सिर्फ वाइड का एक रन मिला। आकाश चोपड़ा ने भी माना कि आखिर में ये संंजू सैमसन की कीपिंग ही थी जिसने मैच में फर्क पैदा किया।

 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now