Advertisement
Advertisement

खुशखबरी! T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हो सकते हैं संजू सैमसन, क्या केएल राहुल को भी मिलेगा टिकट?

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जल्द ही इंडियन टीम का ऐलान किया जा सकता है। ये टूर्नामेंट 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 29, 2024 • 12:19 PM
खुशखबरी! T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हो सकते हैं संजू सैमसन, क्या केएल राहुल को भी मिलेगा टिकट?
खुशखबरी! T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हो सकते हैं संजू सैमसन, क्या केएल राहुल को भी मिलेगा टिकट? (Sanju Samson and KL Rahul)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए जल्द ही इंडियन टीम का ऐलान किया जा सकता है। ये टूर्नामेंट 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा जिससे पहले इंडियन टीम की सेलेक्शन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये खबर सामने आई हैं कि विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिलने वाला है।

संजू खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप

Trending


ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चयनकर्ताओं के लिए बतौर विकेटकीपर बैटर पहली पसंद हो सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडियन टीम को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो कि टॉप ऑर्डर में स्पिन को आक्रमक अंदाज में खेल सके। रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत ने भी चयनकर्ताओं को अपनी फिटनेस और फॉर्म साबित कर दी है जिस वजह से वो भी टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने वाले हैं।

आपको बता दें कि केएल राहुल और जितेश शर्मा भी बतौर विकेटकीपर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम में शामिल होने की रेस में हैं, लेकिन केएल राहुल लगातार आईपीएल में टॉप ऑर्डर में बैटिंग कर रहे हैं जिस वजह से उनका सेलेक्शन थोड़ा मुश्किल हो गया है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि मौजूदा समय में इंडियन टी20 टीम में टॉप ऑर्डर के कई सारे अच्छे ऑप्शन मौजूद हैं। जितेश शर्मा आईपीएल 2024 में अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सके हैं जिस वजह से वो लगभग रेस से बाहर हो चुके हैं।

गज़ब की फॉर्म में हैं संजू सैमसन और केएल राहुल

ये भी जान लीजिए कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पहले संजू सैमसन और केएल राहुल दोनों ने ही अपनी फॉर्म से प्रभावित किया है। संजू सैमसन सीजन में अब तक 9 मैचों में 77 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से 385 रन बना चुके हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक ठोके हैं।

Also Read: Live Score

बात करें अगर केएल राहुल की तो उनके बैट से भी रनों का अंबार देखने को मिला है। वो 9 मैचों में 42 की औसत और 144 की औसत से 378 रन अपने नाम कर चुके हैं। वहीं उन्होंने तीन अर्धशतक मारे हैं। ऐसे में इन दोनों में से किसको टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिलेगा ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा।


Cricket Scorecard

Advertisement