X close
X close

3 खिलाड़ी जो 1 साल के लिए टेस्ट में कर सकते हैं ऋषभ पंत को रिप्लेस, 2 ने नहीं किया है डेब्यू

इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 क्रिकेटर्स का नाम जो Rishabh Pant की गैरमौजूगी में टेस्ट टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 03, 2023 • 12:56 PM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सड़क दुर्घटना में चोटिल हो गए हैं। खबरों की मानें तो ऋषभ पंत को चोट से उबरने के लिए लगभग 1 साल तक का समय लग सकता है। ऋषभ पंत की जगह टेस्ट क्रिकेट में इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खिलाया जा सकता है।

केएस भरत: टीम इंडिया में बैकअप विकेटीकपर की भूमिका निभा रहे केएस भरत ने अब तक टीम इंडिया के लिए रेड बॉल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने के केएस भरत प्रबल दावेदार हैं। केएस भरत ने अब तक 64 लिस्ट ए मैच में 33.62 की औसत से 1950 रन बनाए हैं।

Trending


संजू सैमसन: टेस्ट क्रिकेट में संजू सैमसन को खिलाने के बारे में भी विचार किया जा सकता है। संजू सैमसन ना केवल विकेटकीपिंग में बल्कि बैटिंग में भी टीम को स्थिरता देंगे। लोवर ऑर्डर में संजू सैमसन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिगग्ज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट की ही तरह जलवे बिखेर सकते हैं। संजू सैमसन ने 58 फर्स्ट क्लास मैच खेले हुए हैं।

यह भी पढ़ें: '1 साल के लिए गया ऋषभ पंत', डॉक्टर और सुरेश रैना के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल

केएल राहुल: भारतीय टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर ओपनर खिलाकर केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल करने के बारे में विचार कर सकता है। केएल राहुल वनडे और टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर खेलते हुए नजर आ चुके हैं। केएल राहुल ने भारत के लिए 45 टेस्ट मैच खेले हैं।