Advertisement

Ranji Trophy Final: शतक ठोकने के बाद रोने लगे सरफरान खान,फिर सिद्धू मूसेवाला के अंदाज में किया सेलिब्रेशन, देखें VIDEO

मुंबई के बल्लेबाज सरफरान खान (Sarfaraz Khan) ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh vs Mumbai) के खिलाफ बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 23, 2022 • 13:12 PM
Ranji Trophy Final: शतक ठोकने के बाद रोने लगे सरफरान खान,फिर सिद्धू मूसेवाला के अंदाज में किया सेलिब
Ranji Trophy Final: शतक ठोकने के बाद रोने लगे सरफरान खान,फिर सिद्धू मूसेवाला के अंदाज में किया सेलिब (Image Source: Google)
Advertisement

मुंबई के बल्लेबाज सरफरान खान (Sarfaraz Khan) ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh vs Mumbai) के खिलाफ बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy 2021-22) के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन शतक जड़ा। इस सीजन का अपना चौथा शतक जड़ने के बाद सरफराज काफी इमोशनल दिखाई दिए। 

कुमार कार्तिकेय द्वारा डाले गए पारी के 114वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़क सरफराज ने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद सेलिब्रेशन में सरफराज जोश में चिल्लाते हुए दिखे और इस दौरान उनकी आखों में आंसू आ गए। अंत में उन्होंने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की तरह अपनी जांघ पर हाथ मारते हुए आसमान की ओर इशारा किया।

Trending


बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम दूसरे दिन 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन से आगे खेलने उतरी थी और सरफराज 125 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। उन्होंने 243 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 134 रन बनाए, जिसकी बदौलत मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए।

अपनी इस शतकीय पारी के दौरान सरफराज ने इस सीजन अपने 900 रन भी पूरे कर लिए। रनों के मामले में कोई उनके आसपास भी नहीं है। इससे पिछले सीजन भी उन्होंने 6 मैच में 928 रन बनाए थे। 

रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में सरफराज खान सिर्फ तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने लगातार दो सीजन में 900 रनों का आंकड़ा पार किया है। उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ वसीम जाफर और अजय शर्मा ने ही किया था। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement