Advertisement
Advertisement

SA vs IND: केपटाउन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI में होगा बड़ा बदलाव

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार से खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी।

IANS News
By IANS News January 10, 2022 • 16:01 PM
SA vs IND: केपटाउन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI में होगा बड़ा बदलाव
SA vs IND: केपटाउन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI में होगा बड़ा बदलाव (Image Source: Google)
Advertisement

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार से खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। पहली पारी में केएल राहुल (123) और मयंक अग्रवाल (60) के 117 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में मेजबान टीम को 113 रनों से हराकर साउथ अफ्रीका के अपने दौरे की शानदार शुरुआत की थी।

हालांकि, भारत जोहान्सबर्ग में अपनी बड़ी रनों की योजना को दोहराने में विफल रहा और मेजबान टीम को 240 रनों का बड़ा लक्ष्य देने के बाद भी मैच हार गया। इस मैच के हीरो कप्तान डीन एल्गर ने 96 नाबाद रन बनाकर टीम को सीरीज में 1-1 से बराबर करने में मदद की थी।

Trending


सेंचुरियन किले को तोड़ने और वांडर्स में अपने गढ़ को बनाए रखने में विफल रहने के बाद, भारत को अफ्रीकी जमीन पर पहली बार सीरीज जीतने के लिए केपटाउन को जीतना आसान नहीं होगा। लेकिन, पिछले एक साल में अगर भारतीय टीम से कुछ अच्छा देखने को मिला है तो वह है बेहतरीन वापसी करना।

2021 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में भारत ने मेलबर्न में जीतने के लिए एडिलेड में 36 रनों पर ऑलआउट होने के बाद शानदार वापसी की थी। इसके बाद, सिडनी में ड्रॉ किया और फिर श्रृंखला लेने के लिए ब्रिस्बेन में एक प्रसिद्ध जीत दर्ज की।

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ घर में भारत चेन्नई में पहला मैच हार गया, लेकिन अगले तीन मैच जीतने के लिए बेहतरीन खेल दिखाया। फिर इंग्लैंड में भारत ने जीत के लिए लीड्स में मिली करारी हार से वापसी की थी।


Read More

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement