X close
X close
Indibet

SAvsIND : क्या दूसरे वनडे में वापसी कर पाएगा भारत या सीरीज अपने नाम कर जाएगी दक्षिण अफ्रीका?

बोलैंड पार्क में शुक्रवार को दूसरे मैच में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। मेहमान टीम प्रोटियाज के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन और बदलाव की उम्मीद कर रहा होगा। तीन मैचों की सीरीज में भारत पहला मैच 31

By IANS News January 20, 2022 • 15:55 PM View: 855

बोलैंड पार्क में शुक्रवार को दूसरे मैच में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। मेहमान टीम प्रोटियाज के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन और बदलाव की उम्मीद कर रहा होगा। तीन मैचों की सीरीज में भारत पहला मैच 31 रनों से हारने के बाद 1-0 से पीछे है।

297 रनों का पीछा करते हुए शिखर धवन और विराट कोहली अच्छी तरह से खेल रहे थे, जब तक कि दोनों जल्दी-जल्दी आउट नहीं हो गए, जिसके बाद पार्ल की स्पिन को मदद करने वाली पिच पर भारत का मध्य क्रम लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा और जल्द ही भारत 188/6 हो गया।

Trending


श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर शॉट गेंदों पर आउट हो गए, जबकि ऋषभ पंत क्विंटन डी कॉक की शानदार स्टंपिंग के जरिए आउट हुए। आखिरकार, भारत निर्धारित 50 ओवरों में 265/8 रन ही बना सका।

मैच के दौरान, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा और रस्सी वैन डेर डूसन 204 की साझेदारी के लिए मैदान पर टिके थे, तो रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर उन्हें आउट करने की कोशिश नाकाम रही। वहीं, वेंकटेश से गेंदबाजी न कराना भी एक बड़ी चूक थी।

यह एक ऐसा मैच भी था, जहां दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम, केशव महाराज और तबरेज शम्सी की स्पिन तिकड़ी ने 26 ओवर में 124 रन देकर कुल चार विकेट लिए। दूसरी ओर, अश्विन और चहल की भारतीय स्पिन जोड़ी 20 ओवरों में 106 रन देकर सिर्फ एक विकेट ही ले सके।

दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्ले और गेंद से सब कुछ ठीक रहा। धवन और कोहली को आउट करने के बाद मेजबान टीम ने मैच को अपने नियंत्रण में कर लिया।

मेजबान टीम चाहती है कि सलामी बल्लेबाज डी कॉक, जन्नमैन मलान और मार्करम बल्ले से अधिक रन बनाएं। वहीं, भारत के लिए आत्मविश्वास से भरे दक्षिण अफ्रीका को इस दौरे पर लगातार चौथा मैच में जीतने से रोकना मुश्किल होगा, जब तक कि उनकी बल्लेबाजी और रणनीति में सुधार नहीं होता।

टीम इंडिया की टीम : केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

दक्षिण अफ्रीका की टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जेनसेन, जन्नेमैन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रस्सी वैन डेर डूसन और काइल वेरेन।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now