X close
X close
Indibet

17 साल की Shafali Verma का कमाल जारी, ICC T20I Rankings में नंबर 1 पर बरकरार

IANS News
By IANS News
March 30, 2021 • 18:06 PM View: 1610

भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) आईसीसी की जारी बल्लेबाजों की ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं। शेफाली ने हाल दी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 30 गेंदों पर 60 रन बनाए थे जिसका फायदा उन्हें रैटिंग अंकों में मिला।

17 साल की शेफाली के 776 रैटिंग अंक हो गए हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी से 35 अंकों का फासला कर लिया है।

Trending


शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना भी एक स्थान के सुधार के साथ छठे नंबर पर आ गई हैं। मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए थे।

गेंदबाजों की रैकिंग में लेफ्ट आर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ के तीन विकेटों ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है। तेज गेंदबाज अरुं धति रेड्डी भी 15 स्थान के सुधार के साथ 56वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सूने लूस बल्लेबाजों में एक स्थान उछलकर 37वें नंबर पर पहुंच गई हैं जबकि तेज गेंदबाज तुमी सेखुखुने गेंदबाजों की रैंकिंग में 42वें नंबर पर आ गई हैं।

ऑलराउंडर नादिने डी क्र्लेक दो स्थान के सुधार के साथ मोसेलिन डेनिएल्स के साथ संयुक्त रूप से 66वें स्थान पर आ गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में नाबाद 73 रन की पारी ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 11वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

लेग स्पिनर जॉर्जिया वारेहम दो स्थान की छलांग के साथ 10वें जबकि निकोला कैरी 60वें से 57वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान एमी सैथरवेट अपनी 40 रन की पार की मदद से एक स्थान के सुधार के साथ 27वें स्थान पर आ गई हैं। ऑलराउंडर एमेलिया केर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 71वें और मैडी ग्रीन 87वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

गेंदबाजों में रोजमैरी मायेर सात स्थान के सुधार के साथ 46वें और जेस केर 92वें नंबर पर हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo