Advertisement
Advertisement
Advertisement

लड़कियों के साथ क्यों नहीं खिंचवाते फोटो? मोहम्मद रिजवान ने दिया जवाब

पाकिस्तान के शानदार विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को अक्सर लड़कियों से दूरी बनाते हुए देखा जाता है। रिजवान ने इसके पीछे की वजह बताई है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 03, 2022 • 12:26 PM
Cricket Image for Shaheen Afridi Reaction On Mohammad Rizwan Medium Pace In County Cricket
Cricket Image for Shaheen Afridi Reaction On Mohammad Rizwan Medium Pace In County Cricket (Mohammad Rizwan)
Advertisement

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) से सवाल पूछा गया, 'आप इतना शर्माते क्यों हैं? लड़कियों के साथ आपकी तस्वीर नहीं आती है? आप उनसे थोड़ा दूर-दूर क्यों रहते हैं? इस सवाल का बड़े ही अदब के साथ जवाब देते हुए रिजवान ने कहा, 'देखिए जी शर्माने की बात तो नहीं है लेकिन, कुछ चीजें पर्सनल होती हैं।'

रिजवान ने आगे कहा, 'लड़कियों की मैं बहुत इज्जत करता हूं और मैं खुदको इस काबिल नहीं समझता कि हमारी बहनें और हमारी मां जब आती हैं साथ तब मैं उनके साथ फोटो खिंचवाऊं क्योंकि उनका स्टेंडर्ड बहुत ऊपर है मेरे से। मैं ये समझता हूं कि मेरी औकात इतनी नहीं है कि मैं उनसे साथ तस्वीर खिंचवा सकूं।'

Trending


वहीं मोहम्मद रिजवान से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो  विकेटकीपिंग छोड़कर गेंदबाजी करते हुए नजर आए। आमतौर पर स्टंप्स के पीछे खड़े पाए जाने वाले रिजवान ने आश्चर्यजनक रूप से छह गेंदों के सटीक सेट के साथ डिलीवरी स्ट्राइड को हिट किया।

दाहिने हाथ की सीम गेंदबाजी करते वक्त मोहम्मद रिजवाज विकेट लेने के बेहद करीब भी आए। डरहम के बल्लेबाज डेविड बेडिंघम के बल्ले से एक बाहरी किनारा लगा। बाहरी किनारा लगने के बाद करीब-करीब गेंद फील्डर के पास चली गई थी और लगभग रिजवान ने 1 विकेट भी झटक ही लिया था लेकिन, ऐसा ना हो सका। 

अगर ऐसा होता तो शायद इसे रिजवान अपने जीवन में कभी नहीं भूल पाते। रिजवान की गेंदबाजी में हैरानी की बात यह थी कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी का ज्ञान किसी ऐसे व्यक्ति से सीखा है जिसके साथ उन्होंने पाकिस्तान के ड्रेसिंग में काफी समय बिताया है। विकेटकीपर की गेंदबाजी में काफी हद तक युवा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह की झलकर नजर आ रही थी।

मोहम्मद रिजवान को गेंदबाजी करता देखकर उनके हमवतन तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का रिएक्शन आया है। अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा, ' रिज्जी भाई, अब क्या हम रिटायरमेंट ले लें। ये आप क्या कर रहे हैं? कुछ हमारे लिए भी छोड़ दें।'

यह भी पढ़ें: धोनी को मिलने वाला प्यार देखकर ये क्या बोल गए निकोलस पूरन?

बता दें कि मोहम्मद रिजवान को विकेटकीपिंग के अलावा नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए भी देखा जा चुका है। यही वजह है कि ससेक्स के लिए अपने पहले ओवर के अधिकांश भाग में उन्होंने कुछ असाधारण नियंत्रण के साथ गेंदबाजी की थी। मोहम्मद रिजवान के गेंदबाजी के वीडियो को फैंस काफी पसंद भी कर रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement