X close
X close

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर, शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

By Saurabh Sharma
Nov 02, 2020 • 17:09 PM

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। खबरों के अनुसार वॉटसन ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच के बाद चेन्नई के अपने साथी खिलाड़ियों को बताया कि वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने जा रहे हैं।

हालांकि वॉटसन ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया है।  

Also Read: मुंबई इंडियंस VS सनराइजर्स हैदराबाद - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

वॉटसन पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। चेन्नई की टीम ने उन्हें 2018 का आईपीएल नीलामी में खरीदा था। वॉटसन ने चेन्नई को 2018 का फाइनल जिताने में अहम रोल निभाया था।  

39 साल के वॉटसन इससे पहले राजस्थान रॉयल्स औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं। उन्होंने 2008 में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में भी अहम रोल निभाया था।

वॉटसन ने अपने आईपीएल करियर में कुल 145 मैच खेले और 3874 रन बनाए, जिसमें 4 शतक औऱ 31 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान नाबाद 117 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। चेन्नई के लिए इस टूर्नामेंट में उन्होंने 43 मैच खेले। 

हालांकि इस सीजन वॉटसन का बल्ला शांत रहा और 11 पारियों में वह सिर्फ 299 रन ही बना सके। पंजाब के खिलाफ नाबाद 83 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। उनका खराब फॉर्म इस सीजन चेन्नई के खराब प्रदर्शन का अहम कारण रहा। बता दें कि पहली बार आईपीएल के इतिहास में ऐसा हुआ है जब चेन्नई की टीम प्लेऑप में जगह नहीं बना पाई है।