X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गेब्रियल ने मुझे इयान बिशप की याद दिला दी : वॉल्श

by Sahir Usman Dec 07, 2018 • 22:19 PM

ढाका, 7 दिसम्बर - वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और अब बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे कॉर्टनी वाल्श ने कहा है कि जब वह शेनन गेब्रियल को गेंदबाजी करते देखते हैं तो उन्हें अपने पुराने साथी इयान बिशप की याद आ जाती है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अुनसार, गेब्रियल ने पिछले दो वर्षो में 17 टेस्ट मैचों में 71 विकेट हासिल किए हैं। 

वाल्श ने कहा, "निश्चित रूप से अपनी तेज गेंदबाजी के चलते वह कभी-कभी मुझे पैट्रिक पेटरसन की याद दिलाते हैं। इसके अलावा जब वह गेंद को स्विंग कराते हैं तो वह इयान बिशप की तरह लगते हैं।" 

उन्होंने कहा, "उनके पास जो गति है उससे मुझे अपने पुराने दिनों की याद आ जाती है क्योंकि उस समय भी काफी सारे गेंदबाज तेज गेंदबाजी करते थे।" 

गेब्रियल ने 2016 में भारत के साथ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल पांच विकेट ही हासिल किए थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि वह इस बात से अवगत हैं कि उन्हें अपनी गेंदबाजी में बदलाव करने की जरूरत है। 

गेब्रियल ने इसके बाद पाकिस्तान के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी में बदलाव किया था। उसके बाद से वह 20 टेस्ट मैचों में 39 विकेट ले चुके हैं। 

गेब्रियल ने कहा, "सबसे पहले मैं ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उनके बिना यह संभव नहीं था। पिछले दो वर्षो में मैंने अपना पूरा ध्यान क्रिकेट के ऊपर लगा दिया था और उसी बदौलत आज मैं यहां हूं। अब मैं अच्छी जगह हूं और आगे भी इसे जारी रखना चाहता हूं।"


आईएएनएस