X close
X close

कप्तान बने विराट, संकट के समय शार्दुल को दिया जीत का गुरू मंत्र

शार्दुल ठाकुर ने माइकल ब्रेसवेल को आउट करके भारतीय टीम को जीत दिलवाई। इस मैच में विराट कोहली ने शार्दुल को ब्रेसवेल को आउट करने का मास्टर प्लान दिया था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 19, 2023 • 12:27 PM

Shardul Thakur: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मेजबानों ने 12 रनों से जीता। इस मैच में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने शानदार गेंदबाज़ी करके 2 विकेट झटके। उन्होंने ही न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा विकेट यानी माइकल ब्रेसवेल को आउट किया। हालांकि मैच में के बाद उन्होंने खुलासा करके बताया कि आखिर माइकल ब्रेसवेल को आउट करने का मास्टर प्लान आया कहा से। उन्हें मुश्किल घड़ी में यॉर्कर फेंकने का प्लान किसने दिया शार्दुल ने इसका खुलासा किया है।

किंग कोहली ने दिया था लॉर्ड शार्दुल को ज्ञान: यूं तो विराट कोहली ने एक कप्तान के तौर पर अपने हाथ पीछे कर लिये हैं, लेकिन अभी भी वह अक्सर ही मैदान में अपने साथी खिलाड़ियों को अनुभव साझा करते नज़र आते हैं। ऐसा ही भारत न्यूजीलैंड मैच के दौरान भी हुआ। मैच के बाद शार्दुल ठाकुर ने बताया कि विराट कोहली ने ही उन्हें माइकल ब्रेसवेल को यॉर्कर डिलीवर करने को कहा। शार्दुल ने कहा, 'विराट भाई ने मुझे अंतिम ओवर में यॉर्कर गेंद फेंकने को कहा।' विराट का यह प्लान एक दम सटीक निशाने पर लगा और लगातार छक्के चौके ठोक रहे माइकल ब्रेसवेल मास्टर प्लान में फंस गए। शार्दुल की गेंद विकेट के सामने सीधा बल्लेबाज़ के पैड से टकराई जिसके बाद यह मैच भारतीय टीम के नाम हो गया।

Trending


फैंस ने किया रिएक्ट: सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। फैंस का मानना है कि एक बार फिर शार्दुल भारतीय टीम में अपनी वापसी के पूरे दरवाजे खोल चुके हैं। सोशल मीडिया पर एक बार फिर इस भारतीय ऑलराउंडर को लॉर्ड की उपाधि दी जा रही है। यह भी बता दें कि मैच में माइकल ब्रेसवेल के अलावा शार्दुल ने विस्फोटक बल्लेबाज़ फिन एलन को भी आउट किया था।

गिल के लिए की थी कुर्बानी: भारत न्यूजीलैंड मैच के दौरान शार्दुल ने साथी खिलाड़ी शुभमन गिल के लिए अपना विकेट कुर्बान कर दिया था। दरअसल 47वें ओवर में शार्दुल और गिल के बीच मैदान पर बड़ी कंफ्यूजन हो गई थी। गिल रन लेना चाहते थे, लेकिन शार्दुल तैयार नहीं थे। गिल नॉन स्ट्राइकर तक पहुंच गए थे, ऐसे में शार्दुल ने बड़ा दिल दिखाया और गिल के लिए अपना विकेट कुर्बान करते हुए रन आउट हो गए।