X close
X close
Indibet

IND W vs SA W: शेफाली वर्मा ने खेली 30 गेंदों में 60 रनों की तूफानी पारी, भारत ने सिर्फ 11 ओवर में जीता तीसरा टी-20

IANS News
By IANS News
March 23, 2021 • 22:20 PM View: 1965

राजेश्चरी गायकवाड (4 ओवर 9 रन और 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद शेफाली वर्मा (60 रन, 30 गेंद, 7 चौके, 5 छक्के) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यहां के भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को नौ विकेट से हरा दिया।

इससे पहले, राजेश्चरी की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को सात विकेट पर 112 रन पर रोक दिया और फिर 11 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।

Trending


शेफाली के अलावा कप्तान स्मृति मंधाना ने 28 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए जबकि हरलीन देयोल नाबाद चार रनों पर नाबाद लौटीं। साउथ अफ्रीका ने हालांकि इस हार के बावजूद तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इससे पहले मेहमान टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 16 रन के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में से दो विकेट गायकवाड के नाम रहा। उन्होंने लिजेली ली (12) और एने बोश (0) को आउट किया।

इसके बाद भी मेहमान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वह निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 112 रन तक ही पहुंच पाई। टीम के लिए कप्तान सुने लुस ने 25 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा लारा गुडाल ने नाबाद 25, फेय टुनिक्लिफ ने 18, सिनालो जाफ्टा ने 16 और नादिन डी केर्लक ने नौ रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से गायकवाड के तीन विकेटों के अलावा अरुं धति रेड्डी, राधा यादव, दीप्ति शर्मा और सिमरन बहादुर ने एक-एक विकेट लिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now