X close
X close

टीम इंडिया में लौटे श्रेयर अय्यर ने T20 मैच में ठोका तूफानी पसास, 11 गेंदों में चौकों-छक्कों से बनाए 52 रन, देखें VIDEO

अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने गुरुवार (3 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) के दी दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ को 5 विकेट...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 04, 2022 • 10:20 AM

अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने गुरुवार (3 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) के दी दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ को 5 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मुंबई की इस जीत के हीरो रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), जिन्होंने तूफानी अर्धशतक बनाया। 

अय्यर ने 165.91 की स्ट्राईक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 73 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सात चौके (28 रन) और चार छक्के (24 रन) जड़े यानी उन्होंने 11 गेंदों में सिर्फ चौकों छक्कों से ही 52 रन बना डाले। 

Trending


विदर्भ ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं। इसके जवाब में अय्यर के अर्धशतक के दम पर मुंबई ने 16.5 ओवर में 5 विकेट गवांकर ही जीत हासिल कर ली। अय्यर के अलावा पृथ्वी शॉ ने 21 गेंदों में 34 रन और सरफराज खान ने 19 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। 
फाइनल में मुंबई का मुकाबला शनिवार (5 नवंबर) को हिमाचल प्रदेश से ईडन गार्डन्स में होगा।  

Also Read: Today Live Match Scorecard

बता दें कि अय्यर ने न्यूजीलैंड इस महीने होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम में वापसी की है। अय्यर को ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजा गया।