X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कैच लेने के प्रयास में कुशल मेंडिस औऱ शेहान जयसूर्या की आपस में हुई टक्कर,न्यूजीलैंड को मिली जीत

by Saurabh Sharma Sep 04, 2019 • 16:39 PM

4 सितंबर,नई दिल्ली: कॉलिन डी ग्रैंडहोम और टॉम ब्रूस के शानदार अर्धशतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने मंगलवार पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रीलंका के 161 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर मैच जीत लिया।

आपको बता दें कि यह मैच आखिरी ओवर तक गया। मिचेल सैंटनर ने एक चौका और एक छक्का जमाकर न्यूजीलैंड को जीत जरूर दिला दी लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ी शेहान जयसूर्या कैच लेने के चक्कर में चोटिल हो गए।

हुआ ये कि सैंटनर ने डीप मिडविकेट की तऱफ छक्का मारा और कैच लेने के लिए शेहान जयसूर्या और कुशल मेंडिस दौड़ पड़े। जयसूर्या ने कैच तो पकड़ ली थी लेकिन मेंडिस के टक्कर के कारण वह बाउंड्री लाइन के ऊपर गिर गए। 

दोनों के बीच टक्कर होने का फायदा मिचेल सैंटनर को मिला और अंपायर ने छक्के का सिंग्नल दिया। हालांकि शेहान जयसूर्या को चोट गंभीर नहीं लगी वरना हादसा बड़ा हो सकता था। मैच के बाद कप्तान लसिथ मलिंगा ने खुलासा  किया की दोनों खिलाड़ी ठीक हैं और अगला मुकाबला खेलेंगे। 

न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज में 2- 0 की अजेय बढ़त बना ली है।