X close
X close
Indibet

स्मृति मंधाना को पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक ठोकने से हुआ फायदा, ICC T20I रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंची

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद आईसीसी टी-20 प्लेयर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। मंधाना ने...

IANS News
By IANS News August 03, 2022 • 01:08 AM

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद आईसीसी टी-20 प्लेयर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 42 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 63 रनों की पारी खेली। इसके बाद न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन को पछाड़कर आगे बढ़ गईं। मेग लैनिंग रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई है।

मंधाना वनडे मैचों में शीर्ष क्रम की बल्लेबाज थीं, अतीत में भी टी-20 में तीसरे स्थान पर रहीं, 2019 में पहली बार उस स्थान पर पहुंचीं और आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर में तीसरे स्थान पर रहीं थीं।

Trending


न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 64 गेंदों में नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेलकर छठे स्थान पर पहुंचने के लिए दो पायदान की छलांग लगाई है, जबकि ताहलिया मैकग्राथ (एक स्थान ऊपर चढ़कर 12वें स्थान पर), भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर (चार स्थान की बढ़त के साथ 14 वें स्थान पर), पाकिस्तान की निदा डार (तीन पायदान की छलांग के साथ 40वें स्थान पर) और दक्षिण अफ्रीका की क्लो ट्रायोन (पांच पायदान के फायदे से 47वें स्थान पर) ने भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में बढ़त हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला खिलाड़ी एशले गार्डनर भारत के खिलाफ बल्ले से और बारबाडोस के खिलाफ गेंद से चमकने के बाद तीनों सूचियों में आगे बढ़ी हैं, जो आठ टीमों की प्रतियोगिता में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

गार्डनर की शुरूआती मैच में नाबाद 52 रनों की पारी ने उन्हें पांच पायदान की बढ़त के साथ 11वें स्थान पर पहुंचने में मदद की, जबकि वह ऑलराउंडरों में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में, ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर जेस जोनासेन (जिन्होंने भारत के खिलाफ 22 रन देकर चार विकेट लिए) इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन की अगुवाई वाली सूची में दो स्थान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट और न्यूजीलैंड की हरफनमौला खिलाड़ी अमेलिया केर एक-एक पायदान के फायदे से सातवें और आठवें स्थान पर हैं, जबकि बारबाडोस की कप्तान हेले मैथ्यूज दो पायदान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं।

भारत की मध्यम गति की गेंदबाज रेणुका सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 18 रन देकर चार विकेट लेने के बाद 48 पायदान की बड़ी छलांग के साथ 49वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now