X close
X close
Indibet

स्मृति मंधाना ने भरी हुंकार, कहा- 'हमारा मकसद गोल्ड जीतना होगा'

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना ने अपने इरादे जगजाहिर कर दिए हैं।

By Shubham Yadav July 22, 2022 • 16:42 PM

24 सालों में पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट की वापसी होने जा रही है और बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में 29 जुलाई से आठ टीमों का महिला T20 टूर्नामेंट खेला जाना है। ये टूर्नामेंट कॉमनवेल्थ के इतिहास में पहला टूर्नामेंट होगा। ऐसे में भारतीय महिला टीम भी पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड से कम कुछ नहीं जीतना चाहेगी।

टीम इंडिया की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने भी इस टूर्नामेंट से पहले हुंकार भरी है और कहा है कि भारतीय टीम गोल्ड जीतने के मकसद से ही खेलेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के अलावा 7 और टीमें स्वर्ण पदक के लिए भिड़ेंगी। पिछली बार क्रिकेट 1998 में कुआलालंपुर में बहु-खेल आयोजन का हिस्सा था, जब 16 पुरुष टीमों ने पहले पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा में भाग लिया था। उस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।

Trending


इस बार खेले जाने वाले टूर्नामेंट के सभी मैच एजबेस्टन में खेले जाने हैं और इंग्लैंड के साथ ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट का फेवरिट माना जा रहा है। लेकिन मंधाना ने साफ कर दिया है कि वो इस टूर्नामेंट में सिर्फ नंबर बनने के लिए नहीं जा रहे हैं बल्कि वो गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित करने की कोशिश करेंगी।

मंधाना ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, "सभी लड़कियां वास्तव में उत्साहित हैं, और हम सभी इस भावना को जानते हैं। हम सभी ने राष्ट्रमंडल और ओलंपिक खेलों को देखा है कि जब भारतीय झंडा फहराता है और हम राष्ट्रगान सुनते हैं, तो मुझे लगता है कि हर कोई उस भावना को जानता है, और निश्चित रूप से, हम गोल्ड जीतने के मकसद से ही खेलेंगे।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now