X close
X close
Indibet

भविष्य में भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं गांगुली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 21, 2016 • 17:16 PM View: 3345

कोलकाता, 21 जून (CRICKETNMORE): भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भविष्य में भारतीय टीम का कोच बनने इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में कोच पद के लिए साक्षात्कार देना चाहेंगे। गांगुली इस समय भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं, जिस पर टीम का कोच चुनने की जिम्मेदारी है। इस समिति में गांगुली के साथ सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हैं। 

यह तीनों दिग्गज मंगलवार को उन 21 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेंगे , जिन्होंने टीम के कोच पद के लिए आवेदन दिए हैं। 

Trending


गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम में अपनी आने वाली किताब 'अ सेन्चुरी इज नॉट इनफ' के नाम की घोषणा की। इसी कार्यक्रम में गांगुली ने कहा, "मुझे कभी साक्षात्कार (भारतीय टीम के कोच पद के लिए) देने का मौका नहीं मिला। उम्मीद है भविष्य में मैं इसके लिए बैठूं।"

यह किताब उनकी जीवनी नहीं है बल्कि खिलाड़ी के सामने आने वाली परिस्थतियों को लेखा जोखा है। गांगुली इसके लिए वरिष्ठ पत्रकार गौतम भट्टाचार्या के साथ काम कर रहे हैं। इस किताब के अगले साल आने की उम्मीद है। 

भारतीय टीम का कोच नियुक्त करने पर गांगुली ने कहा, "जिंदगी काफी अजीब है। 20 साल पहले मैं देश के लिए पहली बार खेला था। अब मेरे पास टीम का कोच चुनने का मौका है। मैंने 2005-06 में सब कुछ खत्म कर लिया था (गांगुली ने कप्तान के तौर पर ग्रेग चैपल को टीम का कोच बनाए जाने वाले किस्से का अप्रत्यक्ष तरीके से जिक्र किया।) लेकिन मुझे दोबारा मौका दिया गया।"

गांगुली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ढाई साल पहले मैं कोच बनने के बारे में सोच रहा था और अब में उनका चयन कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "इस बार मेरे साथ सचिन, लक्ष्मण और बीसीसीआई के सचिव का समर्थन है। उम्मीद है हम सही व्यक्ति का चुनाव करेंगे।"

साक्षात्कार के बाद सीएसी बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को चुनिंदा उम्मीद्वारों की सूची सौंपेगी। ठाकुर इस समय धर्मशाला में मंगलवार से शुरू हो रहे बोर्ड के चार दिवसीय कॉनक्लेव में हैं। 

बोर्ड की कार्यकारी समिति कॉनक्लेव के अंतिम दिन कोच के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकती है।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS