X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सौरव गांगुली ने चुने मौजूदा टीम इंडिया के वो 5 खिलाड़ी, जिन्हें वह अपनी टीम में रखना चाहेंगे

By Saurabh Sharma Jul 08, 2020 • 16:22 PM

8 जुलाई,नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूदा भारतीय टीम के उन पांच खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है, जिन्हें वह अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने विदेशी सरजमीं पर टेस्ट में जीत हासिल करनी शुरू की। 

गांगुली की कप्तानी में सचिन तेंदुलकर,वीवीएस लक्ष्मण,राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग,हरभजन सिंह,जवागल श्रीनाथ, अनिल कुंबले और जहीर खान जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेले। उन्होंने भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे मजबूत टीम में से एक का नेतृत्व किया।

गांगुली ने बीसीसीआई टि्वटर हैंडल पर 'ओपन नेट्स विद मयंक' शो पर भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल के सवाल के जवाब में बताया कि वह मौजूदा टीम के किन पांच खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे। 

गांगुली ने कहा, यह मुश्किल सवाल है क्यों हर पीढ़ी के खिलाड़ी अलग होते हैं। तुम्हारी मौजूद टीम में से मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपनी टीम में शामिल करना पसंद करूंगा। मैं तुम्हें (मयंक) नहीं चुनूंगा क्योंकि मेरे पास वीरेंद्र सहवाग है। मैं जहीर खान का साथ निभाने के लिए जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा। जवागल श्रीनाथ के संन्यास के बाद मैं मोहम्मद शमी को भी चुनूंगा। मेरे पास हरभजन और अनिल कुंबले थे, इसलिए अश्विन मेरे तीसरे स्पिनर होंगे। मैं चाहूंगी की रविंद्र जडेजा भी मेरी टीम में रहें।