तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 78 रनों से हराया, ये दो खिलाड़ी बने मैच के हीरो
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 78 रनों से हराया, ये दो खिलाड़ी बने मैच के हीरो

by Vishal Bhagat Aug 05, 2018 • 19:37 PM

5 अगस्त। रीजा हेंड्रिक्स (102) की शतकीय पारी और अपने गेंदबाज लुंगी नगीदी (4/57) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां रविवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच चौथा मैच आठ अगस्त को कैंडी में ही खेला जाएगा। 

टॉस हारकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट खोकर श्रीलंका के सामने 363 रनों मजबूत लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम निर्धारित हासिल नहीं कर पाई और 285 रन पर ही सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेन्ड्रिक्स ने 89 गेंदों में 102 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

हेंड्रिक्स के अलावा हरफनमौल खिलाड़ी जीन पॉल डुमनी (92), हाशिम आमला (59) और डेविड मिलर (51) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया। 

श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ने चार विकेट लिए, जबकि लाहिरु कुमारा को दो और अकिला धनंजय डी सिल्वा को एक विकेट मिला। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के लिए धनंजय (84) को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और मेजबान टीम ने 150 रनों के अंदर ही छह विकेट खो दिए। धनंजय और अकिला धनंजया (37) के बीच सातवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई लेकिन वह अपनी टीम को सीरीज हारने से नहीं बचा सके। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS  

दक्षिण अफ्रीका के लिए नगीदी के अलावा, एंडिले फेहुल्कवायो को तीन, तबरेज शम्सी को दो और विलेम मुल्डर को एक विकेट मिला।