X close
X close
Indibet

SA vs PAK: बावुमा और डी कॉक की शानदार पारियों के दम पर अफ्रीका ने दिया पाकिस्तान को 342 रनों का लक्ष्य

IANS News
By IANS News
April 04, 2021 • 21:00 PM View: 1268

कप्तान तेम्बा बावुमा (92) और क्विंटन डी कॉक (80) की शानदार पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका ने यहां द वेंडेरेर्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को 342 रनों का लक्ष्य दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने बावुमा के 102 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 92 और डी कॉक के 86 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के के सहारे 80 रनों के दम पर 50 ओवर में छह विकेट पर 341 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हैरिस रोफ ने तीन विकेट लिए जबकि शाहीन आफरीदी, मोहम्मद हसनेन और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला। देखें स्कोरकार्ड

Trending


पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी रही और डी कॉक तथा एडन मारक्रम ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका मारक्रम के रूप में लगा। मारक्रम ने 34 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाए।

मारक्रम के पवेलियन लौटने के बाद डी कॉक ने बावुमा के साथ साझेदारी बनाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी हुई। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही डी कॉक अपना विकेट गंवा बैठे।

डी कॉक के आउट होने के बाद बावुमा ने तीसरे विकेट के लिए रैसी वान डेर डुसेन के साथ 101 रनों की साझेदारी की। डुसेन 270 रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे। उन्होंने 37 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका की पारी में हेनरिच क्लासेन ने 11 रन और आंदिले फेहलुकवायो ने तीन रन बनाए जबकि डेविड मिलर ने 27 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 और कैगिसो रबादा एक रन बनाकर नाबाद रहे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo