X close
X close

SL vs NZ: लसिथ मलिंगा के आगे ढेर हुआ न्यूजीलैंड, श्रीलंका ने 37 रनों से जीता तीसरा टी-20

By Saurabh Sharma
Sep 06, 2019 • 23:41 PM

श्रीलंकाई बल्लेबाज हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए। 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सके। आसान से लक्ष्य को मलिंगा ने कीवी टीम के लिए मुश्किल कर दिया। मलिंगा ने तीसरे ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले किवी टीम की हार तय कर दी। मलिंगा ने इस मैच में चार ओवरों में सिर्फ छह रन दिए और पांच विकेट हासिल किए।

श्रीलंका द्वारा रखे गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम को मलिंगा ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद मलिंगा ने चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने कोलिन डी ग्रांडहोम को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की। ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने रॉस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया।

Also Read: लसिथ मलिंगा ने मचाया धमाल, टी-20 इंटरनेशनल में 2 हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

पांचवें ओवर में मलिंगा ने टिम सेइफर्ट (8) को भी पवेलियन भेज दिया। मलिंगा टी-20 में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज हैं। यह मलिंगा की टी-20 में दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2016-17 में अपनी पहली हैट्रिक ली थी।

इसके बाद कीवी टीम उबर नहीं सकी। अंत में टिम साउदी (नाबाद 28) ने सेथ रैंस (8) के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी कर टीम को हार को कुछ देर के लिए टाला। लक्षण संदकाना ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रैंस को आउट कर कीवी टीम की पारी का अंत किया।

इससे पहले, श्रीलंका के लिए दानुष्का गुणाथिलका ने 30, निरोशन डिकवेला ने 24, लाहिरू मधुशंका ने 20 और वानिंडु हसारंगा ने नाबाद 14 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सैंटनर और टॉड एस्ले ने तीन-तीन विकेट लिए।