श्रीलंका ने चौथे वनडे में साउथ अफ्रीका को 3 रन से हराया, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका ने चौथे वनडे में साउथ अफ्रीका को 3 रन से हराया, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

by Saurabh Sharma Aug 09, 2018 • 00:51 AM

9 अगस्त,(CRICKETNMORE)। श्रीलंका ने पल्लेकेले में खेले गए चौथे वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम की मदद से साउथ अफ्रीका को 3 रन से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 21 ओवरों में 191 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन वह 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन ही बना सकी। देखें पूरा स्कोरकार्ड

श्रीलंका ने 11 वनडे मैचों के बाद साउथ अफ्रीका को हराया है। हालांकि साउथ अफ्रीका पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है। श्रीलंका के दशुन शनका को उनके ऑलराउंड खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

 ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का एलान, ये 2 खिलाड़ी हुए बाहर

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। दो बार बारिश के कारण मैच रूकने के चलते ओवरों की संख्या घटाकर 39 कर दी गई। जिसके बाद श्रीलंका ने दशुन शनका, थिसारा परेरा और कुशर परेरा के अर्धशतकों की बदौलत 39 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रनों का विशाल स्कोर बनाया। शनका ने 34 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 65 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा थिसारा ने नाबाद 51 रन और कुशन ने 51 रन की पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के लिए जेपी ड्यूमिनी, लुंगी नगिडी ने दो-दो, वहीं एंदिल फेलुकवाहयो, विलियम मलडर और केशव महाराज ने एक-एक विकेट हासिल किया।


Read More