X close
X close

श्रीलंका क्रिकेट का बड़ा फैसला, रेप के आरोपी दनुष्का गुनाथिलका को किया सस्पेंड

श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका को सिडनी पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया और इसके एक दिन बाद ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 07, 2022 • 13:44 PM

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा और टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई। हालांकि, श्रीलंका के लिए जाते-जाते एक और बुरी खबर तब आई जब बांए हाथ के बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) टीम के साथ वापस श्रीलंका नहीं गए। दनुष्का गुनाथिलका को 6 नवंबर (रविवार) के दिन सिडनी में रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।  

दनुष्का की गिरफ्तारी से श्रीलंका क्रिकेट की काफी बदनामी भी हो रही है लेकिन इसी बीच 24 घंटे बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए गुनाथिलका को सभी फॉर्मैट से सस्पेंड कर दिया है।श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार को पुष्टि की कि देश के क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति ने राष्ट्रीय खिलाड़ी दनुष्का गुनाथिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है और स्टार बल्लेबाज को गिरफ्तार किए जाने और यौन आरोपों के आरोप में सूचित किए जाने के बाद किसी भी चयन के लिए उन पर विचार नहीं किया जाएगा।

Trending


एक आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा, "श्रीलंका क्रिकेट कथित अपराध की तुरंत जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा और ऑस्ट्रेलिया में उपरोक्त अदालती मामले के निष्कर्ष पर, दोषी पाए जाने पर उक्त खिलाड़ी को दंडित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट इस बात पर जोर देना चाहता है कि वो किसी खिलाड़ी द्वारा इस तरह के किसी भी आचरण के लिए "शून्य सहनशीलता" नीति अपनाता है और घटना की निष्पक्ष जांच करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

आगे इस मामले में क्या होगा ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन इतना तय है कि दनुष्का के लिए आने वाले दिन और कठिन होने वाले हैं क्योंकि स्थानीय अदालत ने दनुष्का की जमानत याचिका को रद्द कर दिया है। आपको बता दें कि  दनुष्का गुनाथिलका टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम का हिस्सा थे। लेकिन हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वो पहले राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। नामिबिया के खिलाफ हुए पहले मैच में वो टीम का हिस्सा भी थे।