कोलंबो टेस्ट: स्पिन अटैक के सामनें साउथ अफ्रीका फिर पस्त, श्रीलंका बड़ी जीत से 5 विकेट दूर
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोलंबो टेस्ट: स्पिन अटैक के सामनें साउथ अफ्रीका फिर पस्त, श्रीलंका बड़ी जीत से 5 विकेट दूर

by Saurabh Sharma Jul 22, 2018 • 18:27 PM

कोलंबो, 22 जुलाई (CRICKETNMORE)| श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर दूसरी पारी में पांच विकेट पर 275 रन बनाकर पारी घोषित कर साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 490 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया। श्रीलंका के इस विशाल लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका ने दिन का खेल समाप्त होने तक 139 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं। मेहमान टीम को मैच जीतने और सीरीज बराबर करने के लिए अभी 351 रन और बनाने हैं जबकि उसके पांच विकेट शेष है।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

स्टंप्स के समय थियुनिस डी ब्रून 97 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 45 और टेम्बा बावुमा 17 गेंदों पर एक चौका लगाकर 14 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

ब्रूम और बावुमा के अलावा डीन एल्गर ने 37, एडेन मार्कराम ने 14, हाशिम अमला ने छह, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सात और केशव महाराज ने खाता खोले बिना आउट हो गए। 

श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ और अकिला धनंजय दो-दो जबकि दिलरुवान परेरा एक विकेट हासिल कर चुके हैं। क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

श्रीलंका ने पहली पारी में 338 बनाए थे जबकि साउथ अफ्रीका पहली पारी में 124 रन पर ढेर हो गई थी। 

इससे पहले, मेजबान श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 151 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने पांच विकेट पर 275 रन बनाकर पारी घोषित कर दी तथा साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 490 रन का लक्ष्य रखा। 

दिमुथ करुणारत्ने ने सर्वाधिक 85 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने 71, दानुष्का गुणातिलाका ने 61 और रोशन सिल्वा ने नाबाद 32 रन बनाए। केशव महाराज को तीन और लुंगी नगिदी को एक विकेट मिला। 

श्रीलंका पहला टेस्ट मैच 278 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है।