"
X close
X close

CPL 2020: एविन लुईस ने तूफानी पारी में जड़े 9 छक्के, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को दिलाई पहली जीत

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 09:15 AM

एविन लुईस की तूफानी पारी के दम पर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के 11वें मुकाबले में बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 6 विकेट से हरा दिया। सेंट किट्स की इस सीजन में चार मैचों में यह पहली जीत है, वहीं बारबाडोस की चार मैचों में लगातार तीसरी हार है।  

बारबाडोस के 151 रनों के जवाब में सेंट किट्स ने तीन गेंद बाकी रहते हुए 152 रन बनाकर जीत हासिल की।

Also Read: ENG vs PAK: इंग्लैंड ने 10 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ जीती टेस्ट सीरीज

लुईस को उनकी विजयी अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

बारबाडोस ट्राइडेंट्स की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट किट्स की सधी हुई लेकिन धीमी रही। जॉनसन चार्ल्स (24) और शाई होप (29) को ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 7.3 ओवरों में 50 रन जोड़े। चार्ल्स के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई औऱ अगले 29 रन के अंदर शाई होप, काइल मेयर्स (22) औऱ कप्तान जेसन होल्डर (21) आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद कोरी एंडरसन ने एश्ले नर्स के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े, जिसकी बदौलत बारबाडोस ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। एंडरसन ने 19 गेंदों में 31 और नर्स ने 17 गेंदों में 25 रन बनाए। 

सेंट किट्स के लिए जॉन-रस जग्गेश ने 2 विकेट, वहीं अल्जारी जोसेफ,रयाद एमरिट,सोहेल तनवीर और इमरान खान ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की पारी

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन (16) एक बार फिर सेंट किट्स को अच्छी शुरूआत देने में नाकाम रहे औऱ 34 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर आए जोशुआ डी सिल्वा भी एक रन का योगदान देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे ओपनर एविन लुईस ने दिनेश रामदिन (20) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की, जो टीम के सबसे अहम साबित हुई।

लुईस ने 60 गेंदों में 2 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 89 रन की पारी खेली। लुईस 19वें ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद मैच सेंट किट्स के हाथों से निकलता दिखा। लेकिन 20वें ओवर में युवा गेंदबाज नईम यंग के खिलाफ 2 गेंदों में लगातार दो छक्के मारकर बेन डंक ने टीम को जीत दिलाई। डंक 11 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बारबाडोस के लिए काइल मेयर्स ने 2, वहीं राशिद खान और कप्तान जेसन होल्डर ने 1-ए1 विकेट हासिल किया।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।