X close
X close

CPL 2020: सेंट लूसिया जॉक्स ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

By Saurabh Sharma
Aug 22, 2020 • 23:20 PM

मोहम्मद नबी के ऑलराउंडर प्रदर्शन, स्कॉट कुगैलाइन औऱ रोस्टन चेस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सेंट लूसिया जॉक्स ने शनिवार को तारौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के सातवें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 10 रन से हरा दिया। सेंट लूसिया के 172 रनों के जवाब में सेंट किट्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी। 35 रन की नाबाद तूफानी पारी और एक विकेट लेने के लिए नबी को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला।

सेंट लूसिया की यह तीन मैचों में लगातार दूसरी जीत है,वहीं सेंट किट्स की लगातार तीसरी हार। 

Also Read: ENG vs PAK, तीसरा टेस्ट: जैक क्रॉले तिहरे शतक से चूके, इंग्लैंड का स्कोर 490/5 

सेंट लूसिया जॉक्स की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया जॉक्स की शुरूआत शानदार रही। आंद्रे फ्लेचर और मार्क डेयल की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 7.1 ओवरों में 73 रन जोड़े। हालांकि इससे पहले नियमित ओपनर रहकीम कॉर्नवाल कुछ परेशानी के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर जाना पड़ा। रयाद एमरिट ने डेयल को आउट कर अपनी टीम को पहली सफला दिया। उन्होंने 17 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नजीबुल्लाह जादरान ने फ्लेचर के साथ पारी को आगे बढ़ाया औऱ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े। 12 ओवर में 102 रन के कुल स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा।  फ्लेचर ने 33 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए। 

फ्लेचर के आउट होने के बाद जॉक्स की रनों की रफ्तार धीमी पड़ गई और अगले 21 रनों के अंदर रोस्टन चेस, नजीबुल्लाह जादरान (28) और कप्तान डैरने सैमी (4) आउट होकर पवेलियन लौट गए। सोहले तनवीर ने एक ही ओवर में जादरान और सेमी को अपना शिकार बनाया। सैमी के पवेलियन लौटने के बाद कॉर्नवाल दोबारा बल्लेबाजी करने लौटे और 16 रन बनाकर रन आउट हुए।  

अंत में मोहम्मद नबी ने 22 गेंदों में 3 छक्कों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 35 रन की पारी खेली। उन्होंने शेल्डन कॉटरेल द्वारा डाले गए 20वें ओवर में 16 रन जड़े। जिसके चलते सेंट लूसिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए, जो इस मैदान पर बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। 

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के लिए सोहेल तनवीर और जॉन-रस जग्गेसर ने 2-2 औऱ कप्तान रयाद एमरिट ने 1 विकेट हासिल किया।   

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की पारी 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही,क्रिस लिन के रूप में 28 रन स्कोर पर पहला झटका लगा। लिन लगातार तीसरी पारी में फ्लॉप रहे और 11 गेंदों में सिर्फ 14 रन बनाए। इसके बाद थोड़े थोड़े अंतराल पर सेंट किट्स को तीन झटके लगे। रोस्टन चेस ने एविन लुईस (29), जोशुआ डी सिल्वा (1) औऱ बेन डंक (5) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दिनेश रामदीन ने 35 गेंदों मे 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रन की तेजतर्रार पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं निभाया। हालांकि अंत में शेल्डन कॉटरेल ने 11 गेंदों में 26 रन की पारी खेलकर हार के अंतर को कम किया।

सेंट लूसिया के लिए स्कॉट कुगैलाइन ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 4 विकेट और  रोस्टन चेस ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद नबी के खाते में एक विकेट आया।