X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड को एशेज सीरीज हराने के बाद कंगारू कप्तान का आय़ा बयान, इंग्लैंड के लिए कह दी ऐसी बातें

by Vishal Bhagat Dec 18, 2017 • 17:03 PM

पर्थ, 18 दिसम्बर| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि एक बार फिर एशेज सीरीज जीतना उनके तथा टीम के लिए शानदार उपलब्धि है। आस्ट्रेलिया ने सोमवार को वाका स्टेडियम में इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन पारी और 41 रनों से हराकर 3-0 से एशेज सीरीज अपने नाम कर ली। हालांकि, दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले जाने बाकी हैं।  एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, जरूर देखें
 
इस मैच में स्मिथ ने 239 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली थी। इसके दम पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 662 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसी स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। 
 एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

स्मिथ ने कहा, "एशेज सीरीज में एक कप्तान के तौर पर जीतना सबसे शानदार एहसास है। हम इस पल का इंतजार कर रहे थे। हमने इसकी तैयारी के लिए काफी मेहनत की। इंग्लैंड का 400 का स्कोर अच्छा था, लेकिन हमने इससे बड़ा स्कोर खड़ा किया और ऐसे में हमें एक ही बार बल्लेबाजी करनी पड़ी।"

एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

इस मैच में जोश हाजलेवुड ने कुल आठ विकेट लिए। इंग्लैंड की दूसरी पारी में उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए पांच विकेट हासिल किए। इसके साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी अहम योगदान दिया। इस पर टीम की प्रशंसा करते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्हें सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। दोनों पारियों में गेंदबाजों ने 20 विकेट लिए, जिनकी टीम को जरूरत थी।