Advertisement
Advertisement

क्रिकेट विश्‍व कप 2023: धरती से 1,20,00 फीट ऊपर लांच की गई ट्रॉफी

Cricket: आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी टूर का सोमवार को शानदार अंदाज में शुभारंभ किया गया। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में उतरने से पहले प्रतिष्ठित ट्रॉफी को धरती से 1,20,000 फीट

IANS News
By IANS News June 27, 2023 • 11:11 AM
Cricket World Cup 2023: Trophy launched 1,20,00 feet above the earth
Cricket World Cup 2023: Trophy launched 1,20,00 feet above the earth (Image Source: Google)
Advertisement

Cricket: आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी टूर का सोमवार को शानदार अंदाज में शुभारंभ किया गया। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में उतरने से पहले प्रतिष्ठित ट्रॉफी को धरती से 1,20,000 फीट ऊपर समताप मंडल में लॉन्च किया गया।

समताप मंडल में लांचिंग के लिए ट्रॉफी को एक विशेष स्ट्रैटोस्फेरिक गुब्बारे से जोड़ा गया था और 4k कैमरों की मदद से उसके कुछ आश्चर्यजनक शॉट्स कैप्चर किए गए।

Trending


आईसीसी के अनुसार, ट्रॉफी टूर का 2023 संस्करण पिछले किसी भी संस्‍करण से बड़ा होगा। दुनिया भर के विभिन्न देशों और शहरों में प्रशंसक इसे देख सकेंगे।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी का टूर 27 जून से शुरू होगा। चांदी की यह ट्राॅफी कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, फ्रांस, इटली, अमेरिका और मेजबान भारत सहित दुनिया भर के 18 देशों में जाएगी।

 

इससे पहले पूर्ण स्‍तर पर अंतिम ट्रॉफी टूर का आयोजन 2019 में हुआ था। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को एक बार फिर उसी तरह के उत्सव और कार्निवल माहौल को देखने का मौका मिलेगा।

ट्रॉफी टूर के लॉन्च पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, "आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी टूर अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप की उलटी गिनती में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। चांदी की यह ट्रॉफी राष्‍ट्राध्‍यक्षों के हाथों से होकर गुजरेगी।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट के एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं और हम अधिक से अधिक लोगों को इस प्रसिद्ध ट्रॉफी के करीब पहुंचने का मौका देना चाहते हैं, जिसे हमारे खेल के कुछ महानतम दिग्गजों ने सम्मान दिया है।"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "क्रिकेट भारत को किसी अन्य खेल से अधिक एकजुट करता है। पूरे देश में उत्साह बढ़ रहा है क्योंकि हम छह सप्ताह के दिल थामने वाले क्रिकेट के दौरान दुनिया की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमों की मेजबानी करने की तैयारी कर रहे हैं।"

Also Read: Live Scorecard

उन्‍होंने कहा, "हम विश्व कप की उलटी गिनती शुरू कर रहे हैं। ट्रॉफी टूर प्रशंसकों के लिए इस आयोजन का हिस्सा बनने का एक शानदार मौका है, चाहे वे कहीं भी हों। यह टूर पूरे भारत में बड़े पैमाने पर आयोजित होगा और समुदायों को क्रिकेट के सबसे बड़े उत्‍सव के उत्साह को साझा करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास करेगा।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement