Advertisement
Advertisement
Advertisement

रोहित के बाद गिल का भी शतक, दूसरे दिन लंच तक भारत 264/1

Fifth Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। शुक्रवार को भारत ने 135/1 से

IANS News
By IANS News March 08, 2024 • 11:50 AM
Dharamshala: Fifth Test cricket match between India and England
Dharamshala: Fifth Test cricket match between India and England (Image Source: IANS)
Advertisement
Fifth Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। शुक्रवार को भारत ने 135/1 से अपनी पारी आगे बढ़ाई। फिलहाल दूसरे दिन लंच तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। दोनों खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं।

5वें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने शुरुआत अच्छी की लेकिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। कुलदीप यादव और आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर किया।

पहले दिन टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत करते हुए बड़े स्कोर की नींव रखी। इस लय को आगे बढ़ाते हुए दूसरे दिन भी भारतीय बल्लेबाजों का जलवा नजर आ रहा है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। दोनों खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं।

Trending


रोहित शर्मा 160 गेंदों में 3 छक्के और 13 चौके लगाकार 102 रन पर खेल रहे हैं। वहीं गिल 142 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 10 चौके लगाकर 101 रन पर नाबाद हैं। भारत ने पहली पारी में 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

इससे पहले, भारतीय पारी की शुरुआत में यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हुए थे। उनका विकेट शोएब बशीर को मिला। वहीं इंग्लैंड ने जैक क्रॉली के 79 रन की मदद से 218 रन बनाए। भारत से कुलदीप यादव ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS Fifth Test