Advertisement
Advertisement

हम सीएसके मुकाबले के लिए विजयी संयोजन पर कायम रहेंगे : सुनील जोशी

Sunil Joshi: धर्मशाला, 4 मई (आईएएनएस) विशेषज्ञों ने हमेशा विजेता संयोजन को नहीं बदलने की राय दी है और पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 53 में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से रविवार दोपहर को यहां

IANS News
By IANS News May 04, 2024 • 17:48 PM
IPL 2024: We will stick to winning combination for CSK clash, says PBKS spin bowling coach Sunil Jos
IPL 2024: We will stick to winning combination for CSK clash, says PBKS spin bowling coach Sunil Jos (Image Source: IANS)
Advertisement
Sunil Joshi:

धर्मशाला, 4 मई (आईएएनएस) विशेषज्ञों ने हमेशा विजेता संयोजन को नहीं बदलने की राय दी है और पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 53 में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से रविवार दोपहर को यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भिड़ने पर सदियों से चली आ रही परंपरा का पालन करेगी। ।

लगातार दो जीत के बाद पंजाब किंग्स का सामना कुछ ही दिनों में दूसरी बार पांच बार की चैंपियन सीएसके से होगा क्योंकि वे सातवें स्थान से आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे जो वर्तमान में स्टैंडिंग में हैं और प्लेऑफ़ में जगह बनाने की चुनौती पेश करेंगे।

Trending


रविवार का मैच इस सीज़न में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में उनका पहला मैच है और पीबीकेएस के स्पिन गेंदबाजी कोच सुनील जोशी ने बताया कि उनकी टीम आईपीएल मैचों के लिए धर्मशाला की यात्रा का आनंद क्यों लेती है।

जोशी ने शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "धर्मशाला का मैदान क्रिकेट की दुनिया में सबसे अच्छे मैदानों में से एक है, क्योंकि हमें यहां खेलने का मौका और सतह मिलती है। यह एक शानदार मैदान है।"

पंजाब ने पिछले सप्ताह विश्व टी20 रिकॉर्ड 262 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था। इस सप्ताह की शुरुआत में, पीबीकेएस ने 163 रनों का पीछा करते हुए 7 विकेट और 13 गेंद शेष रहते हुए चेन्नई सुपर किंग्स पर बड़ी जीत हासिल की थी।

सकारात्मक मानसिकता के साथ प्रतियोगिता में प्रवेश करते हुए और दो ठोस जीतों के साथ, जोशी ने कहा कि उनकी टीम उसी टीम संयोजन के साथ रहेगी। उन्होंने कहा, "नहीं, हमें नहीं लगता कि हम कोई बदलाव करेंगे क्योंकि हम विजेता टीम को बरकरार रखना चाहते हैं।"

पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर ने आगे कप्तान शिखर धवन की चोट की स्थिति पर अपडेट दिया और धवन की अनुपस्थिति में प्रभावी ढंग से नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए सैम करेन की भी प्रशंसा की।

जोशी ने कहा, "धवन का पुनर्वास सही रास्ते पर है। वह अच्छा कर रहे हैं। वह अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उम्मीद है कि वह अंतिम दो मैचों के लिए वापस आ जाएंगे।" उन्होंने कहा, "शिखर पिछले साल भी घायल हो गए थे। वह अच्छा खेल रहे थे लेकिन उनकी चोट के कारण सैम को कप्तान बनना पड़ा। सैम एक बार फिर एक लीडर के रूप में सामने आए हैं और उन्होंने टीम के साथ कदम बढ़ाया है।"

टूर्नामेंट उस स्तर पर पहुंच गया है जहां सभी टीमें शीर्ष चार स्थानों पर कब्जा करने और प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। जोशी ने जोर देकर कहा कि उनका पक्ष सही परिणाम प्राप्त करने पर केंद्रित है और अंक तालिका की गणना पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित नहीं है।

''हमने जो टीम बातचीत की है, उसमें हमारा दृष्टिकोण सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना और मैच जीतने के लिए खेलना है। टेबल की गणना अपने आप आ जाएगी, हम उस हिस्से को बहुत करीब से नहीं देख पाते, हम यह देखते हैं कि वे कौन से क्षेत्र हैं जिनमें हम बेहतर कर सकते हैं, हमने पिछले कुछ मैचों में क्या नहीं किया है, हम सबसे अच्छा क्या कर सकते हैं और हम एक टीम के रूप में कैसे सुधार कर सकते हैं। हमने खिलाड़ियों के साथ यही बातचीत की है।" उन्होंने कहा, "हमारी कार्ययोजना जीतते रहने की है। चुनौती हमेशा बल्ले और गेंद से होती है। यह एक अच्छी सतह है, मैं खिलाड़ियों से कहता रहता हूं कि वे अपने कौशल का प्रदर्शन करें।''


Cricket Scorecard

Advertisement