Advertisement
Advertisement

ICC Men's T20 World Cup East Asia Pacific Qualifier: जापान के ताकाहाशी आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी

Japanese Batsman Ibrahim Takahashi: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुरुष टी20 विश्व कप ईस्ट एशिया पैसिफिक (ईएपी) क्वालीफायर में पापुआ न्यू गिनी में फिलीपींस के खिलाफ आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम के बगल की दीवार तोड़ने के लिए जापान

IANS News
By IANS News July 28, 2023 • 15:24 PM
Japan's Takahashi guilty of breaching the ICC Code of Conduct
Japan's Takahashi guilty of breaching the ICC Code of Conduct (Image Source: Google)
Advertisement

Japanese Batsman Ibrahim Takahashi: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुरुष टी20 विश्व कप ईस्ट एशिया पैसिफिक (ईएपी) क्वालीफायर में पापुआ न्यू गिनी में फिलीपींस के खिलाफ आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम के बगल की दीवार तोड़ने के लिए जापान के बल्लेबाज इब्राहिम ताकाहाशी को दोषी पाया है। ताकाहाशी को आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ताकाहाशी को शुक्रवार को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण या फिक्स्चर और फिटिंग के दुरुपयोग से संबंधित है। 

ताकाहाशी ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी वेंडेल लेब्रॉय द्वारा प्रस्तावित फटकार को स्वीकार कर लिया, और इस तरह औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

Trending


इसके अलावा, ताकाहाशी के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण अंक जोड़ा गया है, जिनका 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था।

यह घटना जापान की पारी के दौरान ताकाहाशी के आउट होने के बाद घटी। चेंजिंग रूम में घुसने के बाद उसने चेंजिंग रूम के दरवाजे से सटी दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। मैदानी अंपायर शॉन हैग और अलु कापा, तीसरे अंपायर फिलिप गिलेस्पी और चौथे अधिकारी क्लेयर पोलोसाक ने आरोप लगाए।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो अवगुण अंक होते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement