Advertisement
Advertisement

सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज ; आफरीदी, चैपमैन आगे बढ़े

Bangladesh Vs Pakistan: दुबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग

IANS News
By IANS News April 24, 2024 • 18:50 PM
July 2019,London,England,World Cup 2019, 2019 World Cup, Bangladesh Vs Pakistan,Shaheen Shah Afridi
July 2019,London,England,World Cup 2019, 2019 World Cup, Bangladesh Vs Pakistan,Shaheen Shah Afridi (Image Source: IANS)
Advertisement
Bangladesh Vs Pakistan:

दुबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए। आफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है।

तेज गेंदबाज ने श्रृंखला के शुरुआती मैच में एक विकेट लिया था, जो बारिश के कारण बर्बाद हो गया था और श्रृंखला के दूसरे गेम में कीवी टीम पर पाकिस्तान की सात विकेट की निर्णायक जीत में उनके 3/13 विकेट ने रैंकिंग में वृद्धि की है और दो स्थान उठकर 17 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके टीम साथी हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं।

Trending


इंग्लैंड के आदिल राशिद नवीनतम टी20 रैंकिंग में नंबर 1 टी20 गेंदबाज बने हुए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने भी पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में न्यूजीलैंड के लिए तीन विकेट लेकर कुछ बढ़त हासिल की है।

सोढ़ी ने रावलपिंडी में श्रृंखला के दूसरे मैच में 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया और फिर उसी मैदान पर कीवी टीम की सात विकेट की जोरदार जीत के दौरान 2/25 के आंकड़े के साथ उस प्रयास में सुधार किया, जिससे न्यूजीलैंड ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। दो मैच अभी बाकी हैं।

भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, पाकिस्तान के साथ श्रृंखला की अच्छी शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड की एक जोड़ी आगे बढ़ गई है।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट तीन पायदान ऊपर 24वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि टीम के साथी मार्क चैपमैन को उनके नाबाद अर्धशतक (सिर्फ 42 गेंदों में 87*) और पाकिस्तान में श्रृंखला के तीसरे गेम में प्लेयर ऑफ द मैच के प्रदर्शन के कारण विधिवत पुरस्कृत किया गया। उनकी पारी के परिणामस्वरूप, जिसमें बड़े-बड़े छक्कों की चौकड़ी शामिल थी, 12 स्थान की छलांग लगाकर कुल मिलाकर 33वें स्थान पर पहुंच गए।

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी के लिए एक और नई करियर-उच्च रेटिंग भी थी, जो टी20 बल्लेबाजों की अद्यतन रैंकिंग में 10 स्थान की छलांग लगाकर 50वें स्थान पर पहुंच गए, साथ ही नेपाल के ऑलराउंडर ने अपना फॉर्म जारी रखा और इस महीने की शुरुआत में एक टी20 मैच के एक ओवर में छह छक्के लगाए जिससे वह ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

एरी भारत के महान युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के साथ ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हो गए, जिन्होंने यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की, जब उन्होंने एसीसी पुरुष टी20 प्रीमियर कप में कतर के खिलाफ नेपाल के मैच के दौरान कामरान खान को लगातार छह छक्के लगाए।


Cricket Scorecard

Advertisement