Advertisement
Advertisement

रोहित को केकेआर के ख़िलाफ़ क्यों बनाया गया था इंपैक्ट प्लेयर?

Lucknow Super Giants: मुंबई, 4 मई (आईएएनएस) मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ख़िलाफ़ अपने घर में आईपीएल 2024 का मैच खेला। इस मैच में रोहित शर्मा को इंपैक्ट प्लेयर बनाया गया था। अब रोहित को

IANS News
By IANS News May 04, 2024 • 15:52 PM
Lucknow: IPL match between Lucknow Super Giants and Mumbai Indians at Ekana Cricket Stadium
Lucknow: IPL match between Lucknow Super Giants and Mumbai Indians at Ekana Cricket Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Lucknow Super Giants:

मुंबई, 4 मई (आईएएनएस) मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ख़िलाफ़ अपने घर में आईपीएल 2024 का मैच खेला। इस मैच में रोहित शर्मा को इंपैक्ट प्लेयर बनाया गया था। अब रोहित को इंपैक्ट बनाने का कारण पता चल गया है। रोहित को पीठ में हल्की जकड़न थी जिसकी वजह से उन्हें इंपैक्ट प्लेयर बनाया गया था।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पीयूष चावला ने कहा, "उन्हें पीठ में हल्की जकड़न थी तो यह सावधानी के तौर पर किया गया था।"

Trending


वानखेड़े में मुंबई170 रनों का लक्ष्य हासिल करने में विफल रही थी और इसमें रोहित ने 11 गेंदों में 12 रनों का योगदान दिया था। यह इस सीज़न 11 मैचों में उनकी आठ हार थी और इसके बाद उनके प्ले-ऑफ़ में जाने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।

मुंबई इस सीज़न अब किस उद्देश्य के साथ खेल रही है पूछे जाने पर चावला ने कहा, "गर्व और सम्मान के लिए खेल रहे हैं। कई बार ऐसा होता है कि जब आप मैदान पर जाते हैं तो यह नहीं सोचते कि आप क्वालीफ़ाई करेंगे या नहीं। आपके अपने नाम के लिए खेलना होता है और हम उसी लिए खेल रहे हैं।"

चावला ने इस मैच में ड्वेन ब्रावो के 183 विकेट की टैली को पार किया और लीग इतिहास में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। मैच में अपनी पहली ही गेंद पर रिंकू सिंह को कॉट एंड बोल्ड करने के साथ चावला ने यह उपलब्धि हासिल की है।

अपने रिकॉर्ड पर चावला ने कहा, "यह एक शानदार सफर है क्योंकि आईपीएल 17 साल पहले शुरू हुआ था और उस समय किसी ने भी स्पिनर्स को अधिक महत्व नहीं दिया था। हालांकि, अब आप देखेंगे तो टॉप-5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ों में सभी स्पिनर्स ही हैं। अश्विन, चहल और मैं तो यह एक अच्छी फीलिंग है।"


Cricket Scorecard

Advertisement