Advertisement
Advertisement
Advertisement

महिला प्रीमियर लीग 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 25 रन से हराकर हासिल किया शीर्ष स्थान

Clinical Delhi Capitals: यहां के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को खेले गए महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के 10वें मैच में कप्तान मेग लैनिंग ने अर्धशतक जमाया, जबकि बाएं हाथ की स्पिनरों जेस जोनासेन और राधा यादव ने तीन-तीन विकेट

IANS News
By IANS News March 04, 2024 • 00:44 AM
WPL 2024: Clinical Delhi Capitals beat Gujarat Giants by 25 runs to take top spot
WPL 2024: Clinical Delhi Capitals beat Gujarat Giants by 25 runs to take top spot (Image Source: IANS)
Advertisement
Clinical Delhi Capitals: यहां के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को खेले गए महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के 10वें मैच में कप्तान मेग लैनिंग ने अर्धशतक जमाया, जबकि बाएं हाथ की स्पिनरों जेस जोनासेन और राधा यादव ने तीन-तीन विकेट लिए, जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 25 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

लैनिंग ने अपनी 41 गेंदों में 55 रनों की पारी के दौरान छह चौके और एक छक्का लगाया। पिछले संस्करण की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए कहे जाने के बाद 163/8 का मामूली स्कोर बनाया। इसके बाद जोनासेन और पर्पल कैप हासिल करने वाली राधा यादव के साथ गेंदबाज हरकत में आईं।

जोनासेन ने अपने चार ओवरों में निजी स्‍काेर 3-22 और राधा यादव ने 3-20 रखा। दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जाइंट्स को 20 ओवरों में 138/8 पर रोक दिया और लगातार तीसरी जीत हासिल की। उनके अब चार मैचों में छह अंक हैं, जो गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के समान है, जिनके भी छह अंक हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के 1.251 की तुलना में उनका स्कोर 0-402 कम है। यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चार-चार अंक हैं और वे पांच टीमों की प्रतियोगिता में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। गुजरात टाइटंस शून्य अंकों के साथ सबसे निचले स्थान पर है, क्योंकि वह इस सीजन में अब तक सभी चार मैच हार चुकी है।

Trending


पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मेग लैनिंग ने दिल्ली कैपिटल्स की पारी को संभाला, हालांकि तीसरे ओवर में उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा का विकेट खो दिया। शेफाली ने चार मैचों में दो अर्द्धशतक बनाए थे। उन्‍होंने मेघना सिंह द्वारा अपने पैड पर डाली गई गेंद को सीधे लौरा वोल्वार्ड्ट के पास भेज दिया, जो 13 रन पर थीं। लैनिंग और एलिस कैप्सी ने दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इससे पहले मेघना 17 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 27 रन बनाकर फुल एंड वाइड का शिकार बनीं।

जमीमा रोड्रिग्स ज्यादा देर तक टिक नहीं पाईं, जबकि एनाबेल सदरलैंड ने 12 गेंदों में 20 रन बनाए। शिखा पांडे (8 में से 14) के देर से किए गए आक्रमण ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवरों में 163/8 के बराबर स्कोर तक पहुंचने में मदद की। गुजरात टाइटंस के लिए मेघना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थीं। उन्होंने 4-37, जबकि एशले गार्डनर ने 2-37 हासिल किए।

गुजरात जायंट्स ने 164 रनों का पीछा करते हुए पारी की तीसरी गेंद पर लौरा वोल्वार्ड्ट का विकेट खो दिया। जब बोर्ड पर एक भी रन नहीं था, शिखा पांडे ने स्टंप उखाड़ने के लिए बल्ले और पैड के बीच के अंतर से एक रन हासिल किया। स्कोर 28/2 हो गया, जब कप्तान बेथ मूनी पांचवें ओवर में जोनासेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। इसके बाद जोनासेन ने फोबे लीचफील्ड को 15 रन पर वापस भेज दिया और गुजरात टाइटंस 34/3 पर सिमट गई। एशले गार्डनर ने 31 गेंदों में 40 रन बनाकर अकेले संघर्ष किया। गुजरात गुजरात टाइटंस हमेशा खेल का पीछा करती रही, मगर 25 रन से पीछे रह गई।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 163/8 (मेग लैनिंग 55, ऐलिस कैप्सी 27, मेघना सिंह 4-37, एशले गार्डनर 2-37) ने गुजरात जायंट्स को 20 ओवर में 138/8 (एशले गार्डनर 40; जेस जोनासेन 3-22, राधा यादव 3-20) 25 रन से।


Cricket Scorecard

Advertisement