X close
X close
Indibet

स्ट्रॉस और बॉयकाट को मिली नाइटहुड की उपाधि

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 10, 2019 • 23:06 PM View: 922

10 सितम्बर (CRICKETNMORE) इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रास और जैफ्री बॉयकाट को देश की पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अपने इस्तीफे के साथ नाइटहुड उपाधि प्रदान की है। इन दोनों के नाम के आगे अब सर लगाया जाएगा। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों के नाम थेरेसा के इस्तीफे के साथ उनकी सम्मान सूची में थे।

स्ट्रॉस ने इंग्लैंड को दो बार एशेज ट्रॉफी दिलाई है साथ ही टेस्ट में नंबर-1 टीम का दर्जा भी दिलाया था। बतौर कप्तान उन्होंने इंग्लैंड के लिए 51 टेस्ट मैच खेले हैं। वह इंग्लैंड बोर्ड के क्रिकेट निदेशक नियुक्त किए गए थे।

Trending


इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने लिखा है, "स्ट्रॉस को इंग्लैंड की पुरुष टीम के लिए भविष्य की रणनीति बनाने के लिए बोर्ड में बुलाया गया था ताकि वह एक ऐसा माहौल बना सकें जिसमें इंग्लैंड को विश्व कप का दावेदार माना जाए। इस लक्ष्य को उन्होंने हाल ही में बेहतरीन तरीके से पूरा किया है।

उन्होंने कहा, "मैदान से इतर अगर स्ट्रॉस को देखा जाए तो वह एक बेहतरीन इंसान के तौर पर जाने जाते हैं। इस शानदार सम्मान का पूरे क्रिकेट जगत में जश्न मनाया जाएगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo