X close
X close
Indibet

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले 2 वनडे मैचों के लिए इस दिग्गज पर लगा बैन, वजह बहुत चौंकाने वाली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 16, 2018 • 21:40 PM View: 3375

दुबई, 16 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत के खिलाफ होने वाले दो वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, लॉ पर भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप है। 

आईसीसी द्वारा निलंबित किए जाने के बाद लॉ अब 21 अक्टूबर को गुवाहाटी और 24 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में होने वाले वनडे मैचों में टीम के साथ ड्रेसिंग रूम साझा नहीं कर पाएंगे और न ही वह टीम के साथ रहेंगे।

Trending


वेस्टइंडीज के कोच लॉ ने हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन कीरोन पॉवेल का विकेट गिरने के बाद तीसरे अंपायर और फिर चौथे अंपायर के खिलाफ अपशब्द शब्दों का इस्तेमाल किया था। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

आईसीसी ने लॉ पर दो मैचों का निलंबन लगाने के अलावा उन पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है। इसके साथ ही उनके खाते में तीन डी मेरिट अंक भी जोड़ दिया है। हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

गौरतलब है कि लॉ के खाते में एक डीमेरिट अंक पहले से ही था जो कि 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के आखिरी दिन आचार संहिता का उल्लंघन करने के दौरान उन पर लगाया गया था। आईसीसी उनके इस अपराध के लिए उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुमार्ना लगाया था और उनके खाते में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा था। 

नियम के मुताबिक दो साल के अंदर चार डीमेरिट अंक मिलने पर किसी भी खिलाड़ी या कोच पर दो वनडे मैचों का निलंबन लगाया जा सकता है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now