X close
X close
Indibet

सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर दिया बयान 'कोहली के जाने के बाद रहाणे पर नहीं रहेगा कोई दबाव'

IANS News
By IANS News
December 14, 2020 • 13:32 PM View: 278

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली जब पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद स्वदेश लौटेंगे तो इसके बाद अजिंक्य रहाणे पर कप्तानी का दबाव नहीं रहेगा। भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट लेंगे और बाकी के तीन मैचों में उप-कप्तान रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस से कहा, "रहाणे पर किसी तरह का दबाव नहीं रहेगा। उन्होंने दो बार टीम की कप्तानी की है। धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने कप्तानी की थी और जीते थे। अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने कप्तानी की थी और वह मैच भी जीते थे।"

Trending


उन्होंने कहा, "इसलिए जहां तक कप्तानी की बात है तो उन पर दबाव नहीं होगा क्योंकि वह जानते हैं कि वह तीन मैचों के लिए कार्यवाहक कप्तान हैं।"

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि रहाणे सिर्फ कप्तानी पर ही ध्यान नहीं देंगे बल्कि वह बल्लेबाजी पर भी ध्यान देंगे और चेतेश्वर पुजारा के साथ भारतीय बल्लेबाजी की अगुआई करेंगे।

उन्होंने कहा, "वह जितनी ईमानदारी से क्रिकेट खेलते हैं उतनी ईमानदारी से अपना काम करेंगे जिसका मतलब है कि वह बल्लेबाज के तौर पर खुद कोशिश करेंगे और पुजारा के साथ मिलकर विपक्षी टीम को परेशान करेंगे।"


 
Article