Advertisement
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप में कार्तिक को सेलेक्ट करना चाहिए या नहीं? फैंस को सुनना चाहिए गावस्कर का जवाब

Sunil Gavaskar wants selectors to pick dinesh karthik in upcoming t20 world cup : सुनील गावस्कर ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक के भविष्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 12, 2022 • 16:36 PM
Cricket Image for टी-20 वर्ल्ड कप में कार्तिक को सेलेक्ट करना चाहिए या नहीं? फैंस को सुनना चाहिए गाव
Cricket Image for टी-20 वर्ल्ड कप में कार्तिक को सेलेक्ट करना चाहिए या नहीं? फैंस को सुनना चाहिए गाव (Image Source: Google)
Advertisement

दिनेश कार्तिक इस सीजन में कई मौकों पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्ले से तारणहार रहे हैं। कार्तिक ने जिस तरह से मौजूदा सीज़न में एक फिनिशर की भूमिका निभाई है उसे देखकर फैंस और कई दिग्गज उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की बात कर रहे हैं। इस सीजन में एक इंटरव्यू के दौरान कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलने की इच्छा भी जताई थी।

कार्तिक ने कुछ समय पहले एक कमेंटेटर का काम भी किया था और आईपीएल 2022 में कमेंट्री करने वाले कई पूर्व खिलाड़ी इस सीजन में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज के प्रदर्शन से दंग रह गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पिछले साल कमेंट्री बॉक्स में कार्तिक के साथ काफी समय साझा किया था और अब उन्होंने भी कहा है कि आरसीबी के बल्लेबाज को सिर्फ उनकी बल्लेबाजी फॉर्म के आधार पर टी 20 वर्ल्ड कप के लिए चयन किया जाना चाहिए।

Trending


गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत के दौरान कहा, "हमने पिछले साल इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान एक साथ कमेंट्री की थी और इससे पहले हमने एक साथ बहुत समय बिताया था जब हम क्वारंटीन में थे। मैं तब से जानता हूं कि वो 2021 और 2022 के टी 20 वर्ल्ड कप में खेलने के बारे में कितना सोचता था। उन्हें पिछले साल के वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने आईपीएल 2022 में प्रदर्शन किया है, अगर मैं एक चयनकर्ता होता तो मैं निश्चित रूप से उन्हें आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए चुनता।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आगे बोलते हुए गावस्कर ने कहा, "फॉर्म एक महत्वपूर्ण चीज़ है। वो कहते हैं कि फॉर्म अस्थायी है और क्लास स्थायी है और यदि कोई उत्तम दर्जे का खिलाड़ी फॉर्म में है, तो आपको उसे चुनना चाहिए। जिस तरह से वो इस समय बल्लेबाजी कर रहा है, उसे एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में माना जाना चाहिए और विकेटकीपिंग एक अलग विकल्प होना चाहिए।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement