X close
X close
Indibet

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के सिलेक्शन से मुंबई इंडियंस को लगा धक्का, चाहकर भी नहीं हो पाएंगे खुश

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 21, 2021 • 13:00 PM View: 1351

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए सिलेक्ट किया गया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों का सिलेक्शन हुआ है।

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के सिलेक्शन से फैंस बेहद उत्साहित हैं लेकिन इस खबर से मुंबई इंडियंस की टीम पर थोड़ा बहुत दबाव बढ़ गया है। अगले साल आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन होना है ऐसे में अगर पुराने नियम लागू रहते हैं तो फिर सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का नाम मेगा ऑक्शन में होगा और जो टीम उनपर ज्यादा बोली लगाएगी यह खिलाड़ी उस टीम में शामिल हो जाएंगे।

Trending


कई आईपीएल टीमों के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि उम्मीद है कि अब यह दोनों खिलाड़ी अनकैप्ड खिलाड़ी नहीं रहेंगे और इंग्लैंड की खिलाफ टी-20 मैच में खेलेंगे। कोई भी खिलाड़ी जब भारत के लिए खेलता है तब उसे इंडिया की कैप मिल जाती है और वह कैप्ड प्लेयर कहलाता है। आईपीएल के पुराने नियम के अनुसार केवल 5 खिलाड़ियों को कोई भी टीम रिटेन कर सकती है।

3 खिलाड़ी रिटेंसन से और बाकी 2 RTM से। लेकिन इन 5 खिलाड़ियों में से सिर्फ 3 खिलाड़ी कैप्ड इंडियन प्लेयर हो सकते हैं। अगर पुराने नियम रहते हैं तो फिर इस बात की ज्यादा संभावना है कि मुंबई की टीम हार्दिक, रोहित और बुमराह को रिटेन करेगी ऐसे में सूर्यकुमार और ईशान किशन ऑक्शन में आ जाएंगे। 

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर


 
LivePools