X close
X close

स्टीव स्मिथ ने Big Bash League 2020-21 से खुद को किया बाहर,बताई इसके पीछे की वजह

By Saurabh Sharma
Oct 30, 2020 • 18:02 PM

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2020-21 से पहले मौजूदा चैंपियन सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बीबीएल के इस सीजन ने नाम वापस ले लिया है। बायो सिक्योर बबल में लंबे समय तक रहने का हवाला देते हुए स्मिथ ने अपने देश के इस टूर्मामेंट में ना शामिल होने का फैसला किया है।

राजस्थान रॉयल्स के एक प्रोमेशनल कैंपेन के दौरान स्मिथ ने ने की इस साल बीबीएल में शामिल ना होने की बात कही है। स्मिथ ने न्यूज क्रॉप से बातचीत में कहा, “ ईमानदारी से कहूं तो इसकी बिल्कुल भी गुंजाइश नहीं है।”

Also Read: IPL 2020: ग्रीम स्वान ने किंग्स XI पंजाब के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स को दी बड़ी सलाह

खबरों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड भी बीबीएल के इस सीजन से नाम वापस लेने की तैयारी में हैं। बता दें कि इस बिग बैश लीग की शुरूआत 3 दिसंबर से होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में हुई लिमिटेड ओवर सीरीज से स्मिथ बायो सिक्योर-बबल में हैं। इस सीरीज की समाप्ति के एक दिन बाद वह बाकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ आईपीएल 2020 के यूएई पहुंच गए थे। यहा करीब डेढ़ महीने बबल में रहने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। जहां उन्हें 14 दिन क्वारंटीन में रहना होगा।

भारत के खिलाफ 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। स्मिथ तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा हैं।