X close
X close

'रोहित ने जानबूझकर सिक्का दूर फेंका, बाबर ने नहीं देखा हेड है या टेल', टॉस को लेकर रोया पाकिस्तान

पाकिस्तान को भारत के हाथों टी-20 वर्ल्ड के ओपनर मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टॉस को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 25, 2022 • 15:43 PM

23 अक्टूबर को भारत के हाथों मिली थ्रिलर हार को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है। इस बीच एक न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद और मोइन खान ने टॉस को लेकर सवाल खड़े कर दिया। उनका मानना था कि रोहित शर्मा ने जानबूझकर टॉस का सिक्का इतनी दूर फेंका कि बाबर आजम उसे देख ना सकें। इसके बाद बाबर आजम को बिना सिक्का दिखाए ही रेफरी ने रोहित शर्मा से कह दिया कि तुमने टॉस जीता है।

आकिब जावेद ने टॉस से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'यार टॉस सिर्फ और सिर्फ रेफरी ने देखा था। जब रेफरी ने रोहित से टॉस के लिए कहा तब जैसे थ्रो नहीं मारते हैं बांउड्री से वैसे ही रोहित ने सिक्का उछाल दिया। वहां से वो सिक्का ही नहीं नजर आ सकता था तो कैसे पता चलेगा टॉस का कि हेड आया या टेल आया।'

Trending


यह भी पढ़ें: VIDEO: कभी नहीं देखा होगा राहुल द्रविड़ का ऐसा रूप, चेहरे पर दिखे दिल के भाव

आकिब जावेद ने आगे कहा, ' रेफरी साहब इसके बाद रोहित शर्मा के पास गए और उन्होंने उनसे कहा तुमने टॉस जीत लिया है। ये गंभीर मुद्दा है। आखिरकार कप्तान टॉस करने क्यों जाता है ताकि वो सिक्का फेंके और खुद देखे कि हेड है या टेल है। आप देखिएगा जरूर रोहित शर्मा के सामने कारपेट पड़ा हुआ था लेकिन उसने टॉस का सिक्का काफी दूर फेंका।'

यह भी पढ़ें: 'अश्विन जिंदाबाद, अश्विन जिंदाबाद', अफगानिस्तान में हुई रविचंद्रन की जय- जयकार

मोइन खान ने कहा, 'टॉस बहुत ज्यादा जरूरी होता है। अगर पाकिस्तान को ये कंडिसन मिल जाती पाकिस्तान टॉस जीता हुआ होता तो भारत से 140 तक नहीं बनने थे।' बता दें कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी थी। अंतिम गेंद तक चले इस मुकाबले में भारत को जीतने के लिए 160 रनों की दरकार थी।  31 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद विराट कोहली के नाबाद 82 और हार्दिक पांड्या के 40 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया ने लक्ष्य को हासिल किया।


TAGS Ind vs Pak