X close
X close
Indibet

BCCI को मिला 28 जून तक का समय, भारत में नहीं तो, यहां होगा टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन

IANS News
By IANS News
June 02, 2021 • 22:11 PM View: 979

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल के आखिर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर अंतिम फैसला करने के लिए मेजबान भारत को 28 जून तक का समय दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है। आईसीसी ने हालांकि साथ ही इस बात की भी पुष्टि की कि भले ही यह टूर्नामेंट कहीं भी खेला जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ही इस टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। लेकिन क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने साथ ही अपने मैनेजमेंट से यह भी कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) या पश्चिम एशिया में आयोजित कराने पर वह योजना बनाना शुरू कर दे।

आईसीसी ने बोर्ड की बैठक के बाद एक बयान में कहा, " आईसीसी बोर्ड ने प्रबंधन से मध्य पूर्व में एक अन्य आयोजन स्थल को शामिल करने की संभावना के अलावा यूएई में भी इसे आयोजित करने पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध किया है।"

Trending


बोर्ड ने आगे कहा, " मेजबान देश पर अंतिम फैसला इस महीने के अंत में लिया जाएगा। बोर्ड ने यह भी पुष्टि की कि बीसीसीआई इस आयोजन की मेजबानी करेगा, भले ही यह आयोजन कहीं भी खेला जाए।"

सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के पूरा होने के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। भारत इस समय कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है जिसने पिछले महीने आईपीएल को स्थगित करने के लिए मजबूर किया था।

बीसीसीआई ने पिछले महीने ही 29 मई को अपनी विशेष आम सभा की बैठक में आईपीएल के बाकी बचे मैचों को यूएई में आयोजित कराने का फैसला किया था।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo