X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया को जालंधर के रास्ते मिला नया 'शेन वॉर्न', टैक्सी ड्राइवर के 19 साल के बेटे ने किया कमाल

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 31, 2021 • 13:54 PM View: 352

19 वर्षीय लेगस्पिनर तनवीर संघा (Tanveer Sangha) ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने जाने वाले दूसरे भारतीय मूल के स्पिनर बने गए हैं। 22 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20I सीरीज के लिए  तनवीर संघा को ऑस्ट्रेलिया के 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। तनवीर से पहले पंजाब के गुरिन्दर सिंह सन्धू को ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था।

यब बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि तनवीर के माता-पिता भारतीय मूल के हैं। तनवीर संघा भारत के पंजाब में जन्में किसान जोगा सिंह के बेटे हैं। तनवीर के पिता 1997 में काम की तलाश में भारत छोड़ कर ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। तनवीर के पिता ने ऑस्ट्रेलिया में कुछ साल फ़ार्म में काम किया और फिर वह टैक्सी चलाने लगे थे।

Trending


तनवीर के पिता आज भी टैक्सी ही चलाते हैं। बता दें कि बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स की ओर से खेलते हुए तनवीर ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। 19 साल के इस लड़के ने बिग बैश लीग के अपने पहले ही सीजन में 14 मैचों में 21 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी 15 विकेट झटके थे।

टीम में चुने जाने की नहीं थी उम्मीद: ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने जाने पर तनवीर ने कहा था कि मुझे इसकी बिलकुल उम्मीद नहीं थी। जॉर्ज बैली का मुझे फोन आया। उन्होंने मुझे बताया कि मुझे न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना गया है। सिलेक्टर्स बिग बैश में मेरे प्रदर्शन से बहुत प्रभावित थे। वह मुझे मौका देना चाहते थे। यह मेरे लिए हैरानी की बात थी। मेरे माता-पिता भी बहुत खुश हैं।


 
LivePools