X close
X close
Indibet

भारत-इंग्लैंड डे नाइट टेस्ट में दिखा खराब नजारा, एलईडी लाइट बंद होने पर कुछ समय के लिए रुका खेल

IANS News
By IANS News
February 24, 2021 • 21:03 PM View: 230

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को पहले दिन के दूसरे सेशन में करीब एक मिनट तक एलईडी लाइट बंद होने के कारण खेल को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। 

दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है। भारत की पारी के दूसरे ओवर में एलईडी लाइट करीब एक मिनट के लिए बंद रहा। उससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर शुभमन गिल स्लिप में बेन स्टोक्सक के हाथों लपके गए। लेकिन थर्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया।

Trending


इसके बाद भारत की पारी के ही 12वें ओवर में भी एलईडी लाइट बंद हो गई, लेकिन इस समय कुछ ही सेकेंड के लिए खेल में व्यवधान आया और खेल फिर से शुरू हो गया।

भारत में पहली बार किसी स्टेडियम में एलईडी लाइट लगाया गया। इससे पहले भारत के सभी स्टेडियमों में फलडलाइट का इस्तेमाल हो रहा है। यहां रोशनी छत पर है जो स्टैंड्स को कवर करती है। यह खिलाड़ियों की छाया से बचने के लिए है। करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस स्टेडियम में एलईडी लाइट एक हिस्सा है।

वैसे मैचों के दौरान लाइटों का बंद होना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले ईडन गाईडन्स स्टेडियम में भी कई बार लाइट बंद हो चुका है। 2009 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए वनडे के दौरान भी करीब 26 मिनट तक लाइट बंद रही थी।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools