X close
X close
Indibet

युवाओ के न्यूज़ीलैंड दौरे के प्रदर्शन ने चयनकर्ताओ को किया सोचने पर मजबूर

IANS News
By IANS News
December 06, 2021 • 20:36 PM View: 517

मयंक अग्रवाल, जयंत यादव, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज भारतीय टेस्ट टीम में बने रहने वाले खिलाड़ी ही नहीं बने है, बल्कि इन सभी ने सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में 372 रन की जीत के साथ सीरीज अपने नाम की।

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली को एक ऐसे ही सवाल का सामना करना पड़ा, जो खिलाड़ी भी खुद से पूछ रहे होंगे कि एक बार नियमित प्रदर्शन करने के बाद उनका क्या होगा? क्या उन्हें दक्षिण अफ्रीका में मौका मिलेगा? क्या चयनकर्ता उन्हें टीम में शामिल करेंगे, जिनमें से कुछ खिलाड़ी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Trending


न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 की सीरीज जीत ने दिखाया है कि भारत के पास एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है और यह चयन समिति और टीम प्रबंधन के लिए टेंशन की बात है कि अगले दौरे के लिए किसे टीम में लिया जाए और किसे नहीं।

सोमवार को, कप्तान कोहली ने इस मुद्दे पर कहा है कि वह चयनकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे कि क्या युवा खिलाड़ियों को लिया जाए या पहली पसंद के खिलाड़ियों को वरीयता दी जाए।

कोहली ने सोमवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "इस पर चयनकर्ताओं के साथ हम बातचीत करेंगे, क्योंकि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी मौजूद है, जो एक अच्छी बात है। हमें इन चीजों के साथ स्पष्टता रखनी होगी। दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि आप क्या करना चाहते हैं।"

अग्रवाल सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह टीम में खेल रहे हैं, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद आराम दिया गया था और वह 150 और 62 रन बनाकर दूसरे टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरे।

सिराज को चोटिल ईशांत शर्मा की जगह मौका दिया गया था, जो कानपुर में अप्रभावी थे, इस टेस्ट में दोनों टीमों के एकमात्र तेज गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए।

मुंबई टेस्ट में सिराज ने आक्रामक गेंदबाजी की, उन्होंने गेंद को दोनों तरफ घुमाया, जिससे बल्लेबाजों को उनकी लाइन और लेंथ समझने में परेशानी हुई। कानपुर टेस्ट के दौरान चोटिल हुए रवींद्र जडेजा की जगह जयंत यादव को शामिल किया गया था। हालांकि उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने छह ओवर में 19 रन देकर चार विकेट लिए।

कानपुर में पहले टेस्ट में कोहली की जगह श्रेयस अय्यर ने अपना ड्रीम डेब्यू किया था, जहां उन्होंने पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक बनाया।

कोहली से पूछा गया कि क्या महीनों से संघर्ष कर रहे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की जगह शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा? इस पर कप्तान ने कहा कि यह एक मुद्दा है जिस पर वह चयनकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads


 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo