X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भी निराश हैं टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज,कहा- यह बहुत दबाव डालता है

ICC Women's World Cup 2022: पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद, भारत की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने रविवार को कहा कि वह 2022 आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच में जीत से खुश हैं, लेकिन शीर्ष क्रम

By IANS News March 07, 2022 • 07:19 AM View: 350

ICC Women's World Cup 2022: पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद, भारत की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने रविवार को कहा कि वह 2022 आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच में जीत से खुश हैं, लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को मेगा इवेंट के आगामी मैचों में रन बनाने होंगे। पूजा वस्त्रेकर (67 रन), स्नेह राणा (नाबाद 53) और स्मृति मंधाना (52 रन) के संघर्ष पूर्ण बल्लेबाजी प्रयास के बाद राजेश्वरी गायकवाड़ (4/31) की शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने भारत को पाकिस्तान को हराने में मदद की।

हालांकि, भारत की कप्तान ने टीम की बल्लेबाजी, खासकर शीर्ष क्रम पर चिंता व्यक्त की।

Trending


मिताली ने कहा, "मुझे खुशी है कि हमने पहला मैच जीता, लेकिन बहुत सी चीजों पर काम करना है। जब आप मध्य क्रम में विकेट खोते हैं, तो यह बहुत दबाव डालता है। शीर्ष क्रम को इस तरह के एक बड़े टूर्नामेंट में रन बनाने होंगे।"

उन्होंने कहा, "जब आपके पास स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रेकर जैसी हरफनमौला खिलाड़ी होते हैं, तो हम अपनी बल्लेबाजी का विस्तार करते हैं। उम्मीद है कि पूजा अगले मैच से पहले ठीक हो जाएगी।"

टॉस जीतकर और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, भारत 33.1 ओवर में 114/6 पर था और इसके बाद भारत संकट की स्थिति में पहुंच गया था।

हालांकि, वस्त्रेकर और राणा ने भारत को 50 ओवरों में 244/7 के प्रतिस्पर्धी के लिए प्रेरित करने के लिए अपार धैर्य का प्रदर्शन किया, जो अंतत: एक विजयी कुल निकला।

इस जीत ने महिला वनडे मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के नाबाद जीत को बढ़ा दिया, जिससे उन्हें 11 में से 11 जीत मिली।

दूसरी ओर, पाकिस्तान के कप्तान बिस्माह मारूफ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम भारत को हराने में विफल रही।

मारूफ ने कहा, "हमने बीच में अच्छी गेंदबाजी की। हम खेल में थे। हमने कुछ खराब गेंदें फेंकी, जिसके बाद स्नेह के साथ-साथ पूजा ने भी अच्छा खेल दिखाया। इसका उन्हें श्रेय जाता है।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड से होगा।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now