X close
X close
Indibet

VIDEO: ट्रेंट बोल्ट ने मेंहदी हसन को बोल्ड कर पूरा किया 'तिहरा शतक', तोड़ा साउदी और विटोरी का रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 10, 2022 • 15:24 PM View: 622

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी से अपने विकेटों का तिहरा शतक पूरा कर लिया। बोल्ट ने 13.2 ओवरों में सिर्फ 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। उनकी गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 126 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश अभी भी 395 रन पीछे है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाकर पारी घोषित की थी।

चौथे कीवी गेंदबाज

Trending


बोल्ट ने मेहदी हसन को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे किए। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज हैं। उनसे पहले सर रिचर्ड हेडली (431 विकेट), डेनियल विटोरी (361 विकेट) और टिम साउदी (328*) ने ही न्यूजीलैंड के लिए यह कारनामा किया है।  

साउदी औऱ विटोरी को पछाड़ा

न्यूजीलैंड के लए सबसे तेज 300 विकेट चटकाने के मामले में बोल्ट दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, उन्होंने सिर्फ 75 टेस्ट में यह कारनामा किया है। कीवी टीम के लिए रिचर्ड हेडली ने सबसे तेज 61 मैच में यह मुकाम हासिल किया था।  टिम साउदी ने 76 टेस्ट और डेनियल विटोरी ने 94 टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए 300 विकेट पूरे किए थे। 

वसीम अकरम, मिचेल जॉनसन, चमिंडा वास औऱ जहीर खान के बाद टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले बोल्ट पांचवें बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo