Advertisement
Advertisement

VIDEO: क्या Selfish प्लेयर हैं विराट कोहली? अपने 200 के लिए कुर्बान किया उमेश का विकेट!

अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली ने अपना 75वां शतक पूरा किया। कोहली के बैट से 186 रनों की पारी निकली।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 12, 2023 • 17:50 PM
Cricket Image for VIDEO: क्या Selfish प्लेयर हैं विराट कोहली? अपने 200 के लिए कुर्बान किया उमेश का व
Cricket Image for VIDEO: क्या Selfish प्लेयर हैं विराट कोहली? अपने 200 के लिए कुर्बान किया उमेश का व (Virat Kohli)
Advertisement

Virat Kohli: अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेलकर अपने करियर का 75वां शतक पूरा किया। इस मुकाबले में कोहली के बैट से 186 रनों की मैराथन पारी देखने को मिली। कोहली ने 364 गेंदों का सामना करके सिर्फ 15 चौके लगाए, हालांकि इसी बीच विराट से एक गलती हुई। विराट के कारण उनके साथी खिलाड़ी उमेश यादव रन आउट हो गए। ऐसे में अब सोशल मीडिया पर फैंस विराट को सेल्फिश खिलाड़ी कहकर ट्रोल कर रहे हैं, लेकिन क्या सच में विराट एक सेल्फिश खिलाड़ी हैं?

दरअसल, यह घटना भारतीय पारी के 177वें ओवर में घटी। आर. अश्विन एक गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो चुके थे और अब इसके बाद विराट को लोअर ऑर्डर के साथ पारी को आगे बढ़ाना था। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम विराट को नॉन स्ट्राइकर पर भेजकर दूसरे छोर पर विकेट हासिल करने की कोशिश में थी।

Trending


विराट विपक्षी टीम के इरादों का समझ चुके थे ऐसे में उन्होंने अपने पास स्ट्राइक रखने का फैसला किया। इसी कोशिश में कोहली ने टोड मर्फी की तीसरी गेंद को टहलाकर दो रनों के लिए दौड़ लगाई। विराट तेजी से दौड़े और उन्होंने दो रन पूरे कर लिये, लेकिन दूसरी तरफ उमेश विराट की तरह चुस्त नज़र नहीं आए और इसका का फायदा विपक्षी टीम को मिला। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने डारयेक्ट थ्रो के दम पर उमेश को आउट कर दिया।

अब सोशल मीडिया पर कई यूजर विराट को ट्रोल कर रहे हैं, लेकिन विराट को सेल्फिश कहना किसी भी नज़रिये से सही नज़र नहीं आता। अगर विराट की पारी पर नज़र डाले तो उन्होंने 186 रन बनाने के बावजूद सिर्फ 15 चौके ही लगाए। जब ऑस्ट्रेलिया ने कोहली का विकेट हासिल किया तब भी विराट ने हवाई फायर करके अपना विकेट गंवाया, यानी वह अपनी डबल सेंचुरी की तरफ नहीं बल्कि भारतीय टीम का स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाने को देख रहे थे। अगर विराट उमेश यादव को स्ट्राइक देते तो काफी ज्यादा चांस थे कि वह बड़ा शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा देते।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बात करें अगर इस मुकाबले की तो ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली इनिंग में कुल 480 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 571 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए हैं। मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी इनिंग में बिना कोई विकेट गंवाए 3 रन बना चुकी है और अभी भारतीय टीम उनसे 88 रन आगे है। इस मुकाबले में अब तक कुल 4 शतक देखने को मिले हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरून ग्रीन (114) ने सेंचुरी जड़ी, वहीं भारतीय टीम के लिए विराट कोहली (186) और शुभमन गिल (128) ने शतक ठोका।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement