Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं चुने जानें पर छलका इस भारतीय खिलाड़ी का दर्द, कहा- किताबों पर धूल...

BCCI ने 10 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम 3 मैचों के लिए टीम की घोषणा की लेकिन उमेश यादव को जगह नहीं दी गयी।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 10, 2024 • 20:33 PM
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं चुने जानें पर छलका इस भारतीय खिलाड़ी का दर्द, कहा- किताबों पर धू
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं चुने जानें पर छलका इस भारतीय खिलाड़ी का दर्द, कहा- किताबों पर धू (Image Source: Google)
Advertisement

बीसीसीआई (BCCI) ने आज यानी 10 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम 3 मैचों के लिए टीम की घोषणा की थी। उम्मीद की जा रही थी कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को जगह मिलेगी लेकिन उनको शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में उमेश ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक क्रिप्टिक पोस्ट करके अपनी निराशा जाहिर की है। 

उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक मैसेज पोस्ट करते हुए कहा, "किताबों पर धूल जमने से, कहानियाँ खत्म नहीं होती।" आपको बता दे कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी टेस्ट जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। रणजी ट्रॉफी 2024 में शानदार प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने उमेश को नजरअंदाज कर दिया। उमेश ने अभी तक इस रणजी सीजन में विदर्भ की तरफ से 4 मैच खेले है और 21.78 की औसत से 19 विकेट अपने नाम किये है। 

Trending


आपको बता दे कि अंतिम 3 मैचों के लिए विराट कोहली निजी कारणों की वजह से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। यह रन मशीन के करियर के पहली बार होगा जब कोहली किसी घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं बनेंगे। चोटिल श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली है।  बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को फिटनेस मंजूरी के आधार पर शामिल किया गया है। दूसरे टेस्ट से आराम मिलने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी टीम में वापसी हुई है। आवेश खान को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उनकी जगह बंगाल के आकाश दीप को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी को खेला जाएगा। 

Also Read: Live Score

आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement